A
Hindi News खेल क्रिकेट Exclusive | कोरोना महामारी के बीच योद्धा बनकर सामने आए क्रिकेटर अमित मिश्रा, लोगों तक पहुंचा रहे हैं मदद

Exclusive | कोरोना महामारी के बीच योद्धा बनकर सामने आए क्रिकेटर अमित मिश्रा, लोगों तक पहुंचा रहे हैं मदद

टीम इंडिया के कभी स्टार स्पिन गेंदबाज रहे अमित मिश्रा ने घर से बाहर निकलकर लोगों की मदद करने की ठान ली है।

Amit Mishra- India TV Hindi Amit Mishra

कोरोना महामारी के कारण सभी प्रकार की खेल गतिविधियाँ बंद पड़ी हुई हैं। जिसके चलते अक्सर खिलाड़ी घर से सोशल मीडिया के जरिये अपने फैंस को संदेश देते नजर आ रहे हैं। मगर इसी बीच टीम इंडिया के कभी स्टार स्पिन गेंदबाज रहे अमित मिश्रा (Amit Mishra) ने घर से बाहर निकलकर लोगों की मदद करने की ठान ली है। उन्होंने दिल्ली पुलिस के साथ उन जगहों पर राशन और खाना पहुँचाया जहां पर इसे लोगों की सख्त जरूरत है। इस संकट की घडी में वो योद्धा बनकर देश के लोगों के साथ खड़े हुए हैं। जिसके बारे में उन्होंने Indiatv.in से ख़ास बातचीत भी की है।    

अमित मिश्रा ने कहा, “टी. वी. चैनल और दिल्ली पुलिस द्वारा काफी पता चला जो ऐसे इलाकें हैं जहां पर परेशानी ज्यादा हैं। वहाँ पर उनके साथ जा कर खाना पहुँचाया और इन सबका इमसे काफी सपोर्ट मुझे हासिल हुआ। इस तरह मैं ये सब कर पा रहा हूँ। जिससे काफी अच्छा लग रहा है।"

इतना ही नहीं कोरोना महामारी के बीच अपनी समाज सेवा के बारे में अमित ने आगे कहा, “दिल्ली पुलिस हमारी सबसे बड़ी योद्धा है। जिसके ज़रिए मैं जितना हो सकेगा लोगों तक खाना पहुँचाने की कोशिश करूँगा और जब तक जंग जारी है, मैं मदद करता रहूँगा।”

जबकि लॉकडाउन के चलते वो घर पर किस तरह से समय व्यतीत कर रहे हैं। इसके बारे में अमित ने कहा, “लॉकडाउन में सारे नियमों का पालन कर रहा हूँ घर को सैनिटाइज करने के साथ-साथ हाथों को भी चार से पांच बार धो रहे हैं। इतना ही नहीं घर पर भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं और अपने भतीजों के साथ में 20 से 25 साल पुराने वीडियो गेम्स और सिनेमा देखकर टाइम पास कर रहा हूँ।"

जबकि अंत में अमित ने इस महामारी से लड़ने के लिए देशवासियों को संदेश देते हुए कहा, “ इस संकट के समय में प्रशासन और सरकार का साथ निभाए। आप घर में रहकर सबसे बड़े योद्धा बन सकते हैं। इसलिए सभी नियमों का पालन करिए और घर से बाहर ना निकालिए।”

( With inputs from Vaibhav Bhola,  Sports Correspondent )

Latest Cricket News