Live TV
GO
Advertisement
Hindi News खेल क्रिकेट Exclusive | चौथे टेस्ट से पहले...

Exclusive | चौथे टेस्ट से पहले बोले वीरेंदर सहवागः टीम इंडिया भूखे टाइगर की तरह है, जीत के लिए शिकार करेगी

इंग्लैंड के खिलाफ जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में शानदार वापसी करने वाली भारतीय टीम अपना चौथा मैच 30 अगस्त से खेलेगी। 

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 25 Aug 2018, 22:34:04 IST

नई दिल्ली। इंग्लैंड के खिलाफ जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में शानदार वापसी करने वाली भारतीय टीम अपना चौथा मैच 30 अगस्त से खेलेगी। भारतीय टीम के शानदार कमबैक को ध्यान में रखते हुए पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग का मानना है कि टीम इंडिया ट्रेंट ब्रिज के बाद अपना शानदार खेल जारी रखेगी। भारत ने ट्रेंट ब्रिज टेस्ट 203 रनों से जीत कर सीरीज में 2-1 से वापसी की है। 

'क्रिकेट की बात' शो में इंडिया टीवी के क्रिकेट एक्सपर्ट वीरेंदर सहवाग ने कहा कि भारत के पास चौथा टेस्ट मैच जीतने का शानदार मौका है। हालांकि इसके लिए उन्हें इसी तरह का प्रदर्शन करना होगा जैसा उन्होंने ट्रेंट ब्रिज में किया था। 

सहवाग ने इंडिया टीवी से कहा, "जिस तरह से उन्होंने आखिरी मैच (तीसरा टेस्ट) में खेला, मुझे लगता है कि भारतीय टीम चौथा टेस्ट चौथे दिन ही जीत लेगी। उनके पास स्पिरिट है। हालांकि मुझे लगता है कि इंग्लैंड वापसी करेगा। लेकिन भारत भूखे टाइगर की तरह है, वे निश्चित रूप से जीत के लिए शिकार करेंगे।" भारत अभी सीरीज में इंग्लैंड से 1-2 से पीछे है। 

तीसरे टेस्ट मैच के दौरान जब इंग्लैंड के गेंदबाज भारतीय बल्लेबाजों के सामने विवश आ रहे थे तब स्टुअर्ट ब्रॉड की हरकत ने उन पर जुर्माना लगवा दिया। दरअसल खेल के तीसरे दिन भारतीय युवा विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत 24 रन बनाकर स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंद पर आउट हो गए थे। ब्रॉड ने पंत को आउट कर अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया था। जिसके बाद ब्रॉड को यह हरकत काफी महंगी पड़ी और उन पर 15 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना लगा।

ब्रॉड के इस रिएक्शन पर सहवाग ने कहा कि पंत के आउट करने के बाद उन्होंने गैर जरूरी प्रतिक्रिया की। सहवाग ने कहा, "ब्रॉड ने 120 से ज्यादा टेस्ट मैच खेले हैं, वहीं पंत का ये पहला मैच था, आपने उसे आउट किया, आपको विकेट मिल गया, स्लेजिंग की कोई जरूरत नहीं थी। हालांकि कोहली ने उसे बाद में सही से समझा दिया।"

वीरेंदर सहवाग ने भारतीय गेंदबाजी अटैक की भी जमकर तारीफ की। सहवाग ने तारीफ करते हुए कहा कि भारतीय गेंदबाजी मौजदा समय के बेस्ट गेंदबाजी अटैक में से एक है। हालांकि सहवाग ने ये भी माना कि उन्हें बल्लेबाजों के जितना क्रेडिट नहीं मिलता है। इंडिया टीवी के शो क्रिकेट की बात में सहवाग ने चौथे टेस्ट में भारत की संभावनाओं के बारे में बात की और ये भी बताया कि साउथेम्प्टन कौन सा खिलाड़ी प्रभाव डालेगा। सहवाग ने कहा, "मुझे लगता है कि इस समय भारत का गेंदबाजी अटैक सबसे अच्छा है। उनके पास चार तेज गेंदबाज हैं जिन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है। उनकी असली परीक्षा एक फ्लैट ट्रैक पर है, चाहे वह 20 विकेट लें या नहीं। मुझे लगता है कि गेंदबाजों को क्रेडिट नहीं दिया जाता है।" 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन