Live TV
GO
Advertisement
Hindi News खेल क्रिकेट Exclusive | इंडिया टीवी से बोले...

Exclusive | इंडिया टीवी से बोले वीरेंदर सहवागः टीम इंडिया ही नहीं पूरे देश को है विराट कोहली पर विश्वास

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज और इंडिया टीवी क्रिकेट विशेषज्ञ वीरेंदर सहवाग को पूरा विश्वास है कि विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड को 3-2 से हरा सकती है।

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 26 Aug 2018, 21:54:24 IST

नॉटिंघम में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में 203 रनों से जीत के बाद, भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज और इंडिया टीवी क्रिकेट विशेषज्ञ वीरेंदर सहवाग को पूरा विश्वास है कि विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड को 3-2 से हरा सकती है। अभी भारतीय टीम पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-2 से पीछे चल रही है। भारत चौथे टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ साउथेम्प्टन में गुरुवार से खेलेगा। इस मैच से पहले सहवाग ने कहा, "सिर्फ खिलाड़ियों को ही नहीं बल्कि पूरे देश को विराट कोहली में विश्वास है। भारत अपने कप्तान पर अत्यधिक निर्भर है। हमें उम्मीद है कि वह आगे के टेस्ट मैचों में भी रन बनाएंगे और अपनी टीम को सीरीज जिताएंगे।" 

सहवाग ने इंडिया टीवी के शो 'क्रिकेट की बात' में कहा, "विराट कोहली की कप्तानी में भारत टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड को 3-2 से हरा सकता है। ये थोड़ा मुश्किल होगा लेकिन मौजूदा समय में खिलाड़ी जिस तरह से खेल रहे हैं उनके लिए मुश्किल नहीं है।" 

अब तक बहुत अच्छा है, कोहली ने आगे से नंबर 1 रैंकिंग टेस्ट टीम का नेतृत्व किया है, जिसमें दो मैचों में तीन मैचों में 440 रन बनाये हैं। इसके साथ, भारतीय कप्तान ने अपने आलोचकों का जवाब दिया, जो 2014 में अपने निराशाजनक प्रदर्शन के बाद कोहली के आउटिंग के लिए ज्यादा भरोसा नहीं रखते थे। 

अब तक कोहली ने आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन टीम को फ्रंट से लीड किया है। वे इस सीरीज में 440 रनों के साथ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने हुए हैं। जिसमें दो शतक भी शामिल हैं। कोहली ने अपने प्रदर्शन से उन लोगों के मुंह पर तमाचा मारा है जो उनके 2014 के प्रदर्सन को देखकर कोहली की आलोचना कर रहे थे। 

कहा जा रहा है कि टीम इंडिया इस समय कोहली पर ज्यादा निर्भर है। हालांकि सहवाग का भी मानना है कि कोहली अपनी यही फॉर्म जारी रखेंगे और टीम को सीरीज जिताएंगे। सहवाग ने कहा, "सिर्फ खिलाड़ियों को ही नहीं बल्कि पूरे देश को विराट कोहली पर विश्वास है कि वे टीम को सीरीज जिताएंगे।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन