A
Hindi News खेल क्रिकेट India TV Exclusive: ग्लेन मैकग्रा बोले- कोहली-एंडरसन की जंग में जीते विराट, रोमांचक होगी आगे की लड़ाई

India TV Exclusive: ग्लेन मैकग्रा बोले- कोहली-एंडरसन की जंग में जीते विराट, रोमांचक होगी आगे की लड़ाई

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ग्लेन मैकग्रा ने इंग्लैंड दौरे पर गई भारतीय टीम को लेकर इंडिया टीवी के लोकप्रिय शो 'क्रिकेट की बात' में भारतीय टीम और उसके खिलाड़ियों को लेकर कई बड़ी बाते कहीं।

ग्लेन मैकग्रा- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES ग्लेन मैकग्रा

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ग्लेन मैकग्रा ने इंग्लैंड दौरे पर गई भारतीय टीम को लेकर इंडिया टीवी के लोकप्रिय शो 'क्रिकेट की बात' में भारतीय टीम और उसके खिलाड़ियों को लेकर कई बड़ी बाते कहीं। उन्होंने कोहली बनाम एंडरसन, मौसम, कप्तानी से लेकर खिलाड़ियों के प्लेइंग इलेवन से ड्रॉप किए जाने के डर तक कई बड़ी बाते कहीं।

कोहली बनाम एंडरसन 
ग्लेन मैकग्रा ने कहा कि पहले मैच में कोहली-एंडरसन की जंग में कौन जीता ये बिल्कुल स्पष्ट है। उनके मुताबिक कोहली ने पहला राउंड जीत लिया है। उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि यह बहुत स्पष्ट है। पहले टेस्ट में विराट ने 200 रन बनाए हैं। वह दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज (आईसीसी टेस्ट रैंकिंग) हैं। पहली पारी में उन्हें थोड़ा भाग्य का साथ मिला था जहां उनका कैच ड्रॉप हुआ था। ऐसे में उसने अवसरों को भुनाते हुए शानदार प्रदर्शन किया। आप कह सकते हैं कि विराट थोड़े आगे रहे लेकिन जिमी एंडरसन एक क्वालिटी गेंदबाज है, खासकर इंग्लैंड में ड्यूक बॉल के साथ स्विंग होने पर। वह बेहद ही शानदार गेंदबाज है। मुझे लगता है कि वह बाकी सीरीज में वापसी करेगा और यह एक अच्छी जंग होगी।"

क्या विराट नंबर एक कप्तान है?
जब आप अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, तो यह बेहद आसान लगता है। हम देखेंगे कि भारत बाकी सीरीज में कैसा प्रदर्शन करता है। हालांकि इंग्लैंड में उनके लिए यह थोड़ा कठिन होगा। इंग्लिश टीम जब भी अच्छा प्रदर्शन करती है तो वह क्वालिटी टीम बन जाती है खासतौर पर अपनी कंडीशंन्स में। 

विराट नंबर एक बैट्समैन है ... टेस्ट और वनडे में, और ये ठीक है, क्योंकि वह एक क्वालिटी प्लेयर है, एक क्लास बल्लेबाज है। इसके बारे में कोई संदेह नहीं है। कोई स्पष्ट कमजोरी नहीं। हाँ, जब वह कप्तानी करता है तो टीम को फ्रंट से लीड करता है और कभी पीछे नहीं हटता है। वह काफी आक्रामक है। इसलिए, जब आप अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, तो ऐसा लगता है कि ये बहुत आसान है लेकिन यदि अगर विराट दबाव में पड़ते हैं तो, और कुछ कम स्कोर होते हैं, यह देखना दिलचस्प होगा। लेकिन जैसा मैंने कहा, वह एक क्वालिटी प्लेयर है।

क्या कोहली की कप्तानी में खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन से ड्रॉप होने का डर है?
दिन खत्म होने अंत यदि आप प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं, तो ड्रॉप किए जाने के चांसेस हैं। इसलिए, हमेशा खिलाड़ियों पर दबाव रहेगा। यह खिलाड़ियों पर निर्भर करता है कि वे इसे कैसे संभालते हैं। ये खिलाड़ियों को प्रेरित भी करेगा कि वे जाएं और अच्छा प्रदर्शन करें। विराट टॉप प्लेयर हैं। वह आती गेंदों को खेलना पसंद करता है और वह इस लड़ाई के लिए तैयार है।

Latest Cricket News