A
Hindi News खेल क्रिकेट Lockdown 4.0 के बाद सरकार की नई गाइडलाइंस से जागी IPL 2020 के आयोजन की उम्मीदें

Lockdown 4.0 के बाद सरकार की नई गाइडलाइंस से जागी IPL 2020 के आयोजन की उम्मीदें

गृह मंत्रालय द्वारा जारी किए गए नए निर्देश ने आईपीएल को कराए जाने की उम्मीद बढ़ गई है।

IPL Trophy- India TV Hindi Image Source : TWITTER/IPL IPL Trophy

कोरोना महामारी के बीच देश की सरकार ने लॉकडाउन 4.0 के बाद एक नई गाइड लाइन जारी की है। जिसे देख कर ये कयास लगाए जा सकते हैं कि अब आईपीएल का आयोजन आगामी समय में कराया जा सकता है। गृह मंत्रालय द्वारा जारी किए गए नए निर्देश ने आईपीएल को कराए जाने की उम्मीद बढ़ गई है।

दरअसल, शनिवार को लॉकडाउन 4.0 के खत्म होने के बाद के निर्देश जारी किए गए। इसके मुताबिक तीन चरण में धीरे धीरे सभी चीजों को शुरू करने के आदेश दिए गए हैं। तीसरे चरण में खेलों की गतिविधियों को भी शुरू किए जाने की बात कही गई है।

गृह मंत्रालय द्वारा जारी निर्देश में कहा गया, "स्थिति के आंकलन के मुताबिक (तीसरे चरण) चीजों को दोबारा से शुरू करने पर फैसला किया जाएगा इसमें विदेश के लिए हवाई यात्रा, जिम, स्विमिंग पूल, सामाजिक/राजनीतिक/खेल/मनोरंजन के कार्यक्रम और ज्यादा संख्या में लोग जमा हो सकते हैं।"

दूसरे चरण में फिर से चीजों को शुरू करने की योजना है जो जुलाई है और तीसरा चरण इसके बाद कभी भी शुरू किया जा सकता है। बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धुमल ने बताया, "यह एक सकारात्मक पहल है, अगर विदेशी यात्रा दोबार शुरू हो जाती है और खेलों की गतिविधियों की अनुमति मिलती है तो हम भविष्य को लेकर योजना बना सकते हैं।"

ये भी पढ़ें - DRS का ये फनी अंदाज देखकर आर अश्विन नहीं रोक पाए अपनी हंसी, शेयर किया ये मजेदार वीडियो

गौरतलब है की बीसीसीआई ने पहले ही कहा है, मानसून के अंत तक तो आईपीएल को शुरू कराने की स्थिति में नहीं है लेकिन सितंबर के आखिरी तक इसे कराया जा सकता है। फिर भी आईपीएल का भाग्य ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप के कार्यक्रम पर निर्भर करता है जो अक्टूबर नवंबर में होना है। इसे स्थगित कराने या आयोजन पर फैसला आईसीसी द्वारा 10 जून को लिया जाएगा। इसी तारीख पर आईसीसी की अगली बोर्ड मीटिंग होनी है। जबकि अभी 29 मार्च को शुरू होने वाले आईपीएल को अनिश्चितकाल तक के लिए बीसीसीआई ने रद्द कर रखा है। इस तरह आईपीएल पर आने वाले फैसले का सभी फैंस को बेसब्री से इंतज़ार है।

Latest Cricket News