A
Hindi News खेल क्रिकेट अर्जुन अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट होने पर महिला क्रिकेटर दीप्ति शर्मा ने जताया आभार

अर्जुन अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट होने पर महिला क्रिकेटर दीप्ति शर्मा ने जताया आभार

भारतीय महिला ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा ने कहा है कि वह भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा प्रतिष्ठित अर्जुन पुरस्कार के लिए नामांकित होने पर बोर्ड का आभार जताया हैं।

<p>अर्जुन अवॉर्ड के लिए...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES अर्जुन अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट होने पर महिला क्रिकेटर दीप्ति शर्मा ने जताया आभार

भारतीय महिला ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा ने कहा है कि वह भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा प्रतिष्ठित अर्जुन पुरस्कार के लिए नामांकित होने पर बोर्ड का आभार जताया हैं।

दीप्ति ने सोमवार को ट्विटर पर कहा, "मैं अर्जुन पुरस्कार के लिए BCCI द्वारा नामांकित होने के लिए बहुत आभारी हूं। मेरे सभी कोच और टीम को धन्यवाद देना चाहूंगा जिन्होंने मेरा समर्थन किया है। मैं अपना सर्वश्रेष्ठ देती रहूंगी!"

दीप्ति के नाम भारत की ओर से सर्वोच्च व्यक्तिगत महिला वनडे स्कोर का रिकॉर्ड है और वह महिला वनडे मैच में 6 विकेट लेने वाली एकमात्र भारतीय स्पिनर हैं। दीप्ति आयरलैंड के खिलाफ पूनम राउत के साथ 320 रनों की साझेदारी के विश्व रिकॉर्ड में भी शामिल थीं, जिसमें उन्होंने अकेले 188 रनों का योगदान दिया था।

22 वर्षीय दीप्ति शर्मा ने अब तक 54 वनडे और 48 T20 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने क्रमशः 64 और 53 विकेट लिए हैं। इसके अलावा उन्होंने दोनों प्रारूपों में क्रमशः 1,417 और 423 रन बनाए हैं। दीप्ति को जून 2018 में बीसीसीआई ने सर्वश्रेष्ठ घरेलू महिला क्रिकेटर के लिए जगमोहन डालमिया ट्रॉफी से सम्मानित किया गया था।

बीसीसीआई ने अर्जुन पुरस्कार के लिए दीप्ति के साथ-साथ इशांत शर्मा और शिखर धवन के नाम भी भेजे हैं, जबकि रोहित शर्मा के नाम की देश के सर्वोच्च व्यक्तिगत खेल सम्मान राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार के लिए सिफारिश की गई है।

रोहित शर्मा ने रविवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) द्वारा प्रतिष्ठित राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार के लिए उनके नाम की सिफारिश करने पर आभार व्यक्त किया। BCCI ने रोहित का एक वीडियो अपलोड किया जिसमें उन्होंने कहा, भारत के सर्वोच्च खेल सम्मान राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार के लिए बीसीसीआई द्वारा नामित होने पर बेहद सम्मानित महसूस कर रहा हूं। मैं बीसीसीआई और मेरे सभी साथियों, सपोर्ट स्टाफ, फैंस और अपने परिवार के लोगों का आभारी हूं। मेरी ओर से सभी को बहुत-बहुत धन्यवाद।"

Latest Cricket News