A
Hindi News खेल क्रिकेट भारत दौरे पर डु प्लेसिस का अनुभव आएगा टीम के काम : मार्क बाउचर

भारत दौरे पर डु प्लेसिस का अनुभव आएगा टीम के काम : मार्क बाउचर

डु प्लेसिस को इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई घरेलू सीरीज से उन्हें आराम दिया गया था। डु प्लेसिस ने इस बीच कप्तानी से भी इस्तीफा दे दिया था और क्विंटन डी कॉक को उनकी जगह टीम का नया कप्तान बनाया गया।

Mark Boucher,IPL,India vs South Africa,Faf du Plessis,Dharamsala,Cricket South Africa- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Faf du Plessis

साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के मुख्य कोच मार्क बाउचर का मानना है कि भारत के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज से पहले फॉफ डु प्लेसिस का टीम में होना अच्छी बात है। साउथ अफ्रीका को 12 मार्च से भारत दौरे पर तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। सीरीज का पहला मैच धर्मशाला में होगा। डु प्लेसिस ने दक्षिण अफ्रीका के लिए अपना पिछला वनडे मैच 2019 के विश्व कप में खेला था।

इसके बाद इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई घरेलू सीरीज से उन्हें आराम दिया गया था। डु प्लेसिस ने इस बीच कप्तानी से भी इस्तीफा दे दिया था और क्विंटन डी कॉक को उनकी जगह टीम का नया कप्तान बनाया गया।

बाउचर ने साउथ अफ्रीकी टीम के भारत दौरे से रवाना होने से पूर्व कहा, उनके टीम में होने से काफी फायदा होगा क्योंकि वह काफी अनुभवी हैं। उन्होंने भारतीय परिस्थितियों में शानदार प्रदर्शन किया है। वह भारतीय परिस्थितियों को अच्छी तरह से जानते हैं।

डु प्लेसिस ने दिसंबर 2012 के बाद से दक्षिण अफ्रीकी टीम के लिए 112 मैच खेले हैं। उन्हें और रासी वान डे डुसेन को वनडे सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है।

कोच ने कहा कि डु प्लेसिस का अनुभव भारत में टीम के काम आएगा। उन्होंने कहा, "जब आप भारत जैसे देश के दौरे पर आते हैं तो आपको टीम में युवा और अनुभवी खिलाड़ियों के बीच सामंजस्य बैठाना होता है। मुझे लगाता है फाफ डु प्लेसिस वनडे क्रिकेट में साउथ अफ्रीका के लिए वास्तव में अच्छा कर रहे हैं। आखिरी बार जब वह खेले थे, तब उन्होंने शतक लगाया था।

बाउचर ने भारत दौरे पर मिलने वाली चुनौती को लेकर कहा, "भारत दौरे पर मुश्किल चुनौती मिलेगी। अलग अलग तरह की परिस्थितियां होगी। हमारी टीम के ज्यादातर खिलाड़ी भारत में काफी कम खेले हैं।"

Latest Cricket News