A
Hindi News खेल क्रिकेट फाफ डु प्लेसिस ने दक्षिण अफ्रीका टीम की कप्तानी से दिया इस्तीफा

फाफ डु प्लेसिस ने दक्षिण अफ्रीका टीम की कप्तानी से दिया इस्तीफा

फाफ डु प्लेसिस ने दक्षिण अफ्रीका की टेस्ट और टी-20 कप्तानी छोड़ दी है। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने सोमवार को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल इसकी पुष्टि की।

<p>फाफ डु प्लेसिस ने...- India TV Hindi Image Source : CRICKET SOUTH AFRICA फाफ डु प्लेसिस ने दक्षिण अफ्रीका टीम की कप्तानी से दिया इस्तीफा

फाफ डु प्लेसिस ने दक्षिण अफ्रीका की टेस्ट और टी-20 कप्तानी छोड़ दी है। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने सोमवार को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल इसकी पुष्टि की। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने लिखा, “फाफ डुप्लेसिस ने प्रोटियाज टीम की टेस्ट और टी20 टीम की कप्तानी तत्काल प्रभाव से छोड़ने का फैसला किया है।"

कप्तान छोड़ने का ऐलान करते हुए डुप्लेसी ने कहा, "जब मैंने कप्‍तानी ली तो मैंने वादा किया था कि नेतृत्‍व, प्रदर्शन और सेवा देने में समर्पित रहूंगा। एक टीम के रूप में नए लीडर्स के साथ नई दिशा में आगे बढ़े, जिसमें युवाओं की पीढ़ी भी शामिल रही। मुझे लगता है कि यह दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट के हित में होगा कि सभी प्रारूपों से कप्‍तानी छोड़ दूं।"

डुप्लेसिस ने आगे कहा, 'दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट नए दौर में आ गया है, नई लीडरशिप, नए चेहरे, नई चुनौतियां और नई रणनीति। मैं अब भी दक्षिण अफ्रीकी टीम के तीनों फॉरमैट में बतौर खिलाड़ी खेलता रहूंगा।"

गौरतलब है कि फाफ डुप्लेसिस ने दिसंबर 2012 में न्यूजीलैंड के खिलाफ T20I सीरीज में साउथ अफ्रीका की कप्तानी संभाली थी। उन्होंने तीनों फॉर्मेट में साउथ अफ्रीका के लिए 112 इंटरनेशनल मैचों में कप्तानी की जिनमें 69 मैचों में उनकी टीम को जीत हासिल हुई। डुप्‍लेसिस ने बतौर कप्‍तान तीनों प्रारूपों में 5,101 रन बनाए हैं जिसमें 11 शतक और 28 अर्धशतक शामिल हैं।

 

Latest Cricket News