A
Hindi News खेल क्रिकेट श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान ने किया टीम का एलान, 10 साल बाद फवाद अहमद की हुई वापसी

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान ने किया टीम का एलान, 10 साल बाद फवाद अहमद की हुई वापसी

पाकिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए टीम का एलान कर दिया है। पाकिस्तान की टेस्ट टीम में 10 साल बाद आलम की वापसी हुई।

Sri Lanka tour of Pakistan, ICC World Test Championship, Pakistan, Sri Lanka in Pakistan 2019-20, IC- India TV Hindi Image Source : TWITTER/FAWAD ALAM Fawad Alam

श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए पाकिस्तान ने 15 सदस्यीय टीम का एलान कर दिया है। पाकिस्तान की टीम में 10 साल बाद अनुभवी बल्लेबाज फवाद आलम की वापसी हुई है। फवाद ने हाल ही में फर्स्ट क्लास क्रिकेट बेहतरीन प्रदर्शन किया जिसमें उन्होंने चार शतक लगाए हैं। फवाद पाकिस्तान के लिए आखिरी बार साल 2009 में न्यूजीलैंड के खिलाफ मैदान पर उतरे थे। फवाद के नाम टेस्ट में एक शतक भी दर्ज जो उन्होंने 2009 में ही श्रीलंका के खिलाफ जड़ा था।

इसके अलावा तेज गेंदबाज उस्मान शेनवारी को पहली बार टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। शेनवारी पाकिस्तान के लिए 17 वनडे और 16 टी-20 मैचों में प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। वहीं फर्स्ट क्लास क्रिकेट में शेनवारी का प्रदर्शन शानदार रहा है। फर्स्ट क्लास में शेनवारी ने महज 27 मैचों में 90 विकेट लिए हैं।

वहीं ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम में शामिल ऑलराउंडर इफ्तकार अहमद और तेज गेंदबाज मूसा खान को टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम में शामिल इफ्तकार का प्रर्दशन काफी निराशाजनक रहा और वह दो मैचों में वह सिर्फ 44 रन ही बना पाए।

वहीं तेज गेंदबाज मूसा खान भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने डेब्यू मैच में पूरी तरह से बेअसर साबित रहे। इस दौरे पर उन्हें एक टेस्ट मैच में खेलने का मौका मिला जिसमें उन्होंने 114 रन लुटाए जबकि उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला।

इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट डेब्यू करने वाले 16 साल के तेज गेंदबाज नशीम खान को भी श्रीलंका के खिलाफ टीम में शामिल नहीं किया है। नशीम इस समय पाकिस्तान के अंडर-19 विश्व टीम के साथ तैयारी कर रहे हैं।

पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज की शुरुआत 11 दिसंबर से रावलपिंडी में हो रही है। वहीं दूसरा और आखिरी टेस्ट 19 दिसंबर से करांची में खेला जाएगा। पाकिस्तान में 9 साल बाद किसी टेस्ट सीरीज का आयोजन किया जा रहा है। आखिरी बार पाकिस्तान ने अपने घर में साल 2009 में टेस्ट मैच खेला था।  

पाकिस्तान टेस्ट टीम: अजहर अली (कप्तान), आबिद अली, असद शफीक, बाबर आजम, फवाद आलम, हारिस सोहेल, इमाम-उल-हक, इमरान खान, काशिफ भट्टी, मोहम्मद अब्बास, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, शान मसूद, यासिर शाह, उस्मान शेनवारी।

Latest Cricket News