A
Hindi News खेल क्रिकेट विश्वकप 2019 को लेकर सभी देश के खिलाड़ियों में मची होड़, देखे मजेदार विडियो

विश्वकप 2019 को लेकर सभी देश के खिलाड़ियों में मची होड़, देखे मजेदार विडियो

वर्ल्ड कप 30 मई से इंग्लैंड में शुरू होगा जिसमें 10 टीमें भाग ले रही हैं। वर्ल्ड कप-2019 इंग्लैंड और वेल्स में 30 मई से 14 जुलाई तक खेला जाएगा।

वर्ल्ड कप 2019- India TV Hindi Image Source : STARSPORTSINDIA TWITTER वर्ल्ड कप 2019

क्रिकेट के महासंग्राम आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 टूर्नामेंट अब एक महीने से भी कम का समय बचा है। यह टूर्नामेंट 30 मई से इंग्लैंड एंड वेल्स में खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट के लिए दुनिया की 10 टीमों ने अपनी-अपनी टीमों के खिलाड़ियों का ऐलान कर दिया है। ये 10 टीमें इस महाकुंभ में एक दूसरे को पटखनी देने के लिए उतरेंगी। जिसको 1992 विश्वकप की तर्ज पर राउंड रोबिन लीग के आधार पर खेला जायेगा। 

इस टूर्नामेंट के लिए प्रसारणकर्ता स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क ने थीम सॉन्ग जारी किया है जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में 'क्वीन एलिजाबेथ' के सामने सभी 10 टीमों के खिलाड़ी क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए लड़ते नजर आ रहे हैं। जिसमे सबसे पहले भारतीय खिलाड़ी के पास वर्ल्ड कप हॉट है उसके बाद एक-एक करके सभी खिलाड़ी अपने-अपने रंग में आ जाते हैं। 

वर्ल्ड कप 30 मई से इंग्लैंड में शुरू होगा जिसमें 10 टीमें भाग ले रही हैं। वर्ल्ड कप-2019 इंग्लैंड और वेल्स में 30 मई से 14 जुलाई तक खेला जाएगा। वर्ल्ड कप में भारत अपने अभियान की शुरुआत 5 जून से साउथ अफ्रीका के खिलाफ करेगा। यह मैच साउथम्प्टन के रोज बॉउल मैदान पर खेला जाएगा। वहीं 9 जून को भारत का सामना ऑस्ट्रेलिया से होगा और 16 जून को विराट की सेना चिरप्रतिद्वंदी पाकिस्तान से टकराएगी। जिस मुकाबले का कुछ दिन पहले पुलवामा में हुए आतंकी हमले के दौरान बहिष्कार किया जा रहा था। हालांकि इस पर आईसीसी ने अपने हाथ खड़े कर लिए थे जिसके बाद बीसीसीआई को भी झुकना पड़ा था। 

वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया...

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, विजय शंकर, एमएस धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या, मो. शमी, रवींद्र जडेजा।

Latest Cricket News