A
Hindi News खेल क्रिकेट पहले टेस्ट मैच में ब्रॉड की जगह जेम्स एंडरसन प्लेइंग इलेवन के हकदार - माइकल वॉन

पहले टेस्ट मैच में ब्रॉड की जगह जेम्स एंडरसन प्लेइंग इलेवन के हकदार - माइकल वॉन

माइकल वॉन ने कहा है कि वह बुधवार से वेस्टंडीज के खिलाफ शुरू हो रहे पहले टेस्ट मैच के लिए अंतिम-11 में अनुभवी जेम्स एंडरसन को स्टुअर्ट ब्रॉड पर प्राथमिकता देंगे।

Stuart Borad and James Anderson- India TV Hindi Image Source : GETTY Stuart Borad and James Anderson

कोरोना महामारी के कारण जहां पूरी दुनिया में कई प्रकार कि खेल गतिविधियों पर रोक लगी हुई हैं। वहीं इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने भरसक प्रयास के बाद अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी को इस महामारी के बीच संभव बना दिया है। जिसके चलते इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच 8 जुलाई से पहला टेस्ट मैच इंग्लैंड के द रोज बाउल मैदान, साउथैम्प्टन में खेला जाएगा। जिसके पहेल ऐसे कयास लगाये जा रहे हैं कि इंग्लैंड का टीम मैनेजमेंट अपने गेंदबाजों में रोटेशन प्रणाली को अप्लाई करना चाहता है। इस तरह वो पहले टेस्ट मैच से तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड या जेम्स एंडरसन में से किसी एक को बाहर बैठा सकते हैं। जिस पर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कहा है कि वह बुधवार से वेस्टंडीज के खिलाफ शुरू हो रहे पहले टेस्ट मैच के लिए अंतिम-11 में अनुभवी जेम्स एंडरसन को स्टुअर्ट ब्रॉड पर प्राथमिकता देंगे।

गौरतलब है कि इंग्लैंड के पास विविधतापूर्ण तेज गेंदबाजी आक्रमण है। वॉन ने कहा है कि वे जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड के साथ एंडरसन को गेंदबाजी के लिए चुनेंगे।

वॉन ने क्रिकबज से कहा, "मैंने कहा कि मैं आर्चर और वुड के साथ जाऊंगा। एंडरसन और ब्रॉड में से किसी एक को चुनूंग। मैं इन दोनों में से किसी एक को खेलता हुआ देखता हूं, इसलिए मैं एंडरसन के साथ जाऊंगा।"

उन्होंने कहा, "मुझे ऐसा अंदेशा है कि वह दोनों के साथ जाएंगे, लेकिन आपको यह याद रखना होगा कि इंग्लैंड की यह टेस्ट टीम किसी तरह से बन रही है और आगे बढ़ रही है।"

ये भी पढ़ें - T20 WC 2007 : मिसबाह उल हक नहीं बल्कि इस खिलाड़ी का कैच लेते हुए दबाव में थे श्रीसंत

बता दें कि इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच 8 जुलाई से तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज द रोज बाउल, साउथैम्प्टन मैदान से होगा। जिसमें खिलाडी गेंद पर लार का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे, जबकि पसीने का इस्तेमाल होगा इतना ही नहीं मैदान पर फैन्स भी नहीं होंगे। घरेलू अम्पायरों का इस्तेमाल होगा और खिलाड़ियों पर भी सुरक्षा की द्रष्टि से कड़ी निगरानी राखी जाएगी कि जिससे वो अनजाने में गेंद पर लार ना लगा बैठे। इस तरह का द्रश्य अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट इतिहास में शायद पहली बार देखने को मिलेगा। जबकि सीरीज का दूसरा एवं तीसरा टेस्ट ओल्ड ट्रैफर्ड, मैनचेस्टर में 16 जुलाई एवं 24 जुलाई से होगा।

 

Latest Cricket News