A
Hindi News खेल क्रिकेट PCB ने कहा भारत में खेलना सुरक्षित नहीं

PCB ने कहा भारत में खेलना सुरक्षित नहीं

BCCI से भारत में खेलने का अनौपचारिक न्यौता मिलने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चैयरमैन शहरयार ख़ान का कहना है कि वह पाकिस्तानी खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर कोई समझौता नहीं कर सकते। शहरयार

PCB ने कहा भारत में खेलना...- India TV Hindi PCB ने कहा भारत में खेलना सुरक्षित नहीं

BCCI से भारत में खेलने का अनौपचारिक न्यौता मिलने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चैयरमैन शहरयार ख़ान का कहना है कि वह पाकिस्तानी खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर कोई समझौता नहीं कर सकते।

शहरयार ने शनिवार को लाहौर में एक प्रेस कॉंफ़्रेंस में कहा कि अगर पाकिस्तान को भारत में खेलने से किसी प्रकार का राजस्व का नुकसान होता है तो BCCI  मुआवज़ा देगा।

ख़ान ने बताया, “ BCCI चीफ़ ने मुझसे कहा कि भारत सीरीज़ खेलने के लिये तैयार है और सरकार से इसकी मंज़ूरी भी मिल गई है लेकिन मुझे लगता है कि भारत जाकर खेलना काफी मुश्किल है।”

“मनोहर ने स्पष्ट किया कि मैच उन स्थानों पर रखे जाएंगे जहां सुरक्षा को लेकर कोई ख़तरा नहीं होगा लेकिन हमारे समझौते के अनुसार ये सीरीज़ संयुक्त अरब अमीरात में ही होनी चाहिये और हम समझौते का ही पालन करेंगे।”

पिछले साल ICC  की वार्षिक बैठक में भारत और पाकिस्तान के बीच एक समझौता हुआ था जिसके तहत दोनों देशों को छह सीरीज़ खेलनी थी। इसमें से चार की पाकिस्तान और दो की मेज़बानी भारत को करनी थी। समझौते के तहत पहली सीरीज़ का मेज़बान पाकिस्तान था और ये दिसंबर में यूएई में खेली जानी थी लेकिन दोनों देशों के बीच राजनीतिक तनाव के बाद ये सीरीज़ खटाई में पड़ गई है।

शहरयार ने कहा कि वे कोई फ़ैसला करने के पहले अपनी सरकार से बात करेंगे।

शहरयार के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए शशांक मनोहर ने कहा कि बोर्ड ने सीरीज़ की मंज़ूरी के लिये अभी सरकार से बात की ही नही है। “ये ग़लत बयान है। हमने अभी सरकार से बात नहीं की है। हां मैंने उनसे फ़ोन पर बात की है और आगे आने वाले दिनों में भी बात कर सकता हूं।”

पाकिस्तान बोर्ड की एक्ज़ेक्यूटिव कमेटी के प्रेसीडेंट नजम सेठी ने शुक्रवार को पाकिस्तान की होम सीरीज़ भारत में कराने के सुझाव को ख़ारिज कर दिया था और कहा था कि भारत को समझौते का सम्मान करना चाहिये।

उन्होंने कहा, “हम 2007 और 2012 में भारत गए थे लेकिन हमें एक पैसा भी नही मिला।”

शहरयार- मनोहर की बातचीत के मिख्य अंश:

-PCB भारत में सीरीज़ के लिये सरकार से पूछेगा।
-BCCI औपचारिक रुप से पाकिस्तान को भारत में खेलने का निमंत्रण देगा।
-सभी मैच सुरक्षित स्थानों पर खेले जाएंगे।
-भारत मैच से होने वाले मुनाफ़े को बांटेगा।

 

Latest Cricket News