A
Hindi News खेल क्रिकेट बॉल टेंपरिंग केस के बाद डेरेन लेहमन की कोचिंग में वापसी

बॉल टेंपरिंग केस के बाद डेरेन लेहमन की कोचिंग में वापसी

जी हां, सही पढ़ा, गुरुवार को बिग बैश लीग की ब्रिसबेन हीट टीम ने उन्हें कोच नियुक्त किया। लीमैन ने हीट के साथ वापसी की है जिसने उनकी अगुआई में 2013 में बिग बैश खिताब जीता था।

Darren Lehmann- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Darren Lehmann

बॉल टेंपरिंग केस के बाद जहां तत्कालीन ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर के साथ कैमरन ब्रैनक्रॉफ्ट पर बैन लगा था वहीं ऑस्ट्रेलियाई कोच डेरेन लेहमन ने कोच के पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद जस्टिन लैंगर को ऑस्ट्रेलियाई टीम का कोच बनाया गया था।

इस केस के लगभग एक साल बाद डेरेन लेहमन एक बार फिर कोच की भूमिका में नजर आएंगे। जी हां, सही पढ़ा, गुरुवार को बिग बैश लीग की ब्रिसबेन हीट टीम ने उन्हें कोच नियुक्त किया। लीमैन ने हीट के साथ वापसी की है जिसने उनकी अगुआई में 2013 में बिग बैश खिताब जीता था। 

लीमैन ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘मुझे लगता है कि बुरे समय के दौरान आप काफी कुछ सीखते हैं और मेरे लिए यह खेल का लुत्फ उठाना है।’’ 
उन्होंने कहा, ‘‘मैं एक बार फिर इस खेल से प्यार करने लगा हूं इसलिए मैं काफी प्रतिभा वाले कुछ युवा खिलाड़ियों के साथ फिर काम करने को लेकर बेताब हूं।’’ 

लेहमन पिछले साल मार्च में ऑस्ट्रेलिया के कोच थे जब बल्लेबाज कैमरन बेनक्राफ्ट को केपटाउन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट के दौरान रेगमाल से गेंद को घिसने का प्रयास करते हुए पकड़ा गया था। 

उस समय टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ और उप कप्तान डेविड वॉर्नर को सीधे दोषी ठहराया गया था और बेनक्राफ्ट के साथ इन दोनों पर भी लंबे प्रतिबंध लगे थे। 

लेहमन ने बाद में ऑस्ट्रेलिया के अधिकांश सीनियर प्रबंधन के साथ पद छोड़ दिया था। 

Latest Cricket News