A
Hindi News खेल क्रिकेट आग से प्रभावित लोगो की मदद के लिए आगे आए जैफ थामसन, नीलाम करेंगे 'बैगी ग्रीन कैप'

आग से प्रभावित लोगो की मदद के लिए आगे आए जैफ थामसन, नीलाम करेंगे 'बैगी ग्रीन कैप'

ऑस्ट्रेलिया के महान तेज गेंदबाज जैफ थामसन ने देश के जंगलों में लगी आग के पीड़ियों की मदद के लिए धनराशि जुटाने के इरादे से अपनी ‘बैगी ग्रीन कैप’ और ‘क्रिकेट वेस्ट’ नीलाम करने का फैसला किया है।

Australia- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES आग से प्रभावित लोगो की मदद के लिए आगे आए जैफ थामसन, नीलाम करेंगे 'बैगी ग्रीन कैप'

सिडनी। ऑस्ट्रेलिया के महान तेज गेंदबाज जैफ थामसन ने देश के जंगलों में लगी आग के पीड़ियों की मदद के लिए धनराशि जुटाने के इरादे से अपनी ‘बैगी ग्रीन कैप’ और ‘क्रिकेट वेस्ट’ नीलाम करने का फैसला किया है। थामसन की इन दोनों चीजों को लायड आकशन्स की ‘बुशफायर रिलीफ आक्शन’ के तहत नीलाम किया जाएगा।

क्रिकेट.काम.एयू ने थामसन के हवाले से कहा, ‘‘मेरे पास मेरी स्मृति की काफी चीजें नहीं बची हैं इसलिए ये दोनों चीजें काफी विशेष हैं।’’ उन्होंने कहा,‘‘यह कहना मुश्किल है कि इन दोनों चीजों से कितना पैसा मिलेगा लेकिन उम्मीद करता हूं कि पर्याप्त धनराशि मिल पाएगी जिससे कि उन लोगों की मदद हो सके जिन्हें अभी इसकी जरूरत है।’’

थामसन उस युग में खेले जब ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट क्रिकेटरों को प्रत्येक श्रृंखला या दौरे की शुरुआत में कैप दी जाती थी। अब क्रिकेटरों को सिर्फ एक बैगी ग्रीन कैप मिलती है जो उन्हें आजीवन रखनी होती है। थामसन से पहले महान स्पिनर शेन वार्न भी जंगलों में लगी आग के पीड़ितों के लिए अपनी बैगी ग्रीन को नीलाम करने की घोषणा कर चुके हैं।

Latest Cricket News