A
Hindi News खेल क्रिकेट पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जेसन गिलेस्पी बने दक्षिण ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जेसन गिलेस्पी बने दक्षिण ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जेसन गिलेस्पी को दक्षिण ऑस्ट्रेलिया का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है। 

<p>पूर्व ऑस्ट्रेलियाई...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जेसन गिलेस्पी बने दक्षिण ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच 

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जेसन गिलेस्पी को दक्षिण ऑस्ट्रेलिया का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है। दक्षिण ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट संघ ने बुधवार को ये घोषणा की। गिलेस्पी दक्षिण ऑस्ट्रेलिया के सबसे शानदार गेंदबाजों में शुमार हैं जिनके नाम 54 शेफील्ड शील्ड मैच और 71 टेस्ट दर्ज हैं।

गिलेस्पी चैपल बंधुओं के बाद दक्षिण ऑस्ट्रेलिया के तीसरे सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेलने वाले खिलाड़ी हैं, जिन्होंने 7/37 की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन के साथ कुल 259 टेस्ट विकेट अपने नाम किए हैं। 45 वर्षीय पूर्व गेंदबाज कोचिंग का भी अनुभव है। साल 2018 में एडिलेड स्ट्राइकर्स ने उनकी कोचिंग में पहला बिग बैश लीग खिताब अपने नाम किया था।

दक्षिण ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट संघ के मुख्य कार्यकारी कीथ ब्रैडशॉ का मानना है कि व्यापक प्रक्रिया के बाद मुख्य कोच की भूमिका के लिए सही व्यक्ति का चयन किया गया है। ब्रैडशॉ ने एक बयान में कहा, "दक्षिण ऑस्ट्रेलियाई पुरुषों की कोचिंग की भूमिका दक्षिण ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में सबसे महत्वपूर्ण है और हम जानते हैं कि जेसन हमारे कार्यक्रम को आगे बढ़ाने और उसे आगे बढ़ाने के लिए सही व्यक्ति हैं।"

ब्रैडशॉ ने आगे कहा, "वह एक शानदार दक्षिण ऑस्ट्रेलियाई हैं, जिनका अभूतपूर्व कोचिंग रिकॉर्ड है। हमने देखा है कि उन्होंने स्ट्राइकर्स के साथ कैसे काम किया है और मुझे पता है कि जेसन दक्षिण ऑस्ट्रेलिया को भी आगे ले जाने में मदद करेंगे।"

कोच नियुक्त किए जाने पर डेसन गिलेस्पी ने कहा, "मुझे दक्षिण ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम का कोच बनने का अवसर दिए जाने पर सम्मान की अनुभूति हो रही है। SACA में खिलाड़ियों, कोचों और ऑफ-फील्ड टीम के साथ काम करने का मौका बहुत ही रोमांचक होगा। दक्षिण ऑस्ट्रेलिया के साथ काम करने को लेकर मै बहुत उत्सुक हूँ।"

 

Latest Cricket News