A
Hindi News खेल क्रिकेट पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ब्रेड हॉग ने जोफ्रा आर्चर को बताया इस फॉर्मेट का खतरनाक गेंदबाज

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ब्रेड हॉग ने जोफ्रा आर्चर को बताया इस फॉर्मेट का खतरनाक गेंदबाज

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ब्रेड हॉग का मानना है कि इंग्लैंड के युवा तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर सफेद गेंद की क्रिकेट में अधिक कारगार साबित हो सकते हैं।

Brad Hogg, Jofra Archer, Brad Hogg on Jofra Archer- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES  Jofra Archer

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज स्पिन गेंदबाज ब्रेड हॉग का मानना है कि इंग्लैंड के युवा तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर टेस्ट क्रिकेट से कहीं अधिक लिमिटेड ओवरों के खेल में उपयोगी साबित हो सकते हैं। हॉग हाल ही में सोशल मीडिया पर एक फैन के द्वारा पूछे गए सवाल के जवाब में आर्चर को लेकर ऐसा कहा।

दरअसल हॉग इन दिनों लॉकडाउन में सोशल मीडिया के माध्यम से अपने फैंस के साथ लगातार जुड़े हुए हैं और वे अक्सर क्रिकेट से जुड़े सवाल-जवाब जैसी गतिविधियां करते रहते हैं।

यह भी पढ़ें- डॉन ब्रैडमैन के बाद दूसरे सबसे महान खिलाड़ी बन सकते हैं कोहली : कुमार संगाकारा

ऐसे ही एक फैन ने हॉग से पूछा कि इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर किस फॉर्मेट में सबसे अधिक घातक साबित हो सकते हैं। इसके जवाब में हॉग ने कहा, ''मुझे लगता है कि आर्चर टेस्ट क्रिकेट से कहीं अधिक सफेद गेंद से खतरनाक गेंदबाजी कर सकते हैं।''

उन्होंने कहा, ''आर्चर को टेस्ट क्रिकेट में अभी बहुत कुछ सीखने की जरुरत है। वहीं मौजूदा समय में सफेद से जिस तरह से वह गेंदबाजी करते हैं। उसकी मदद से ही वह लाल गेंद क्रिकेट में भी खुद को बेहतर बना सकते हैं।''

यह भी पढ़ें-  पूर्व इंग्लिश क्रिकेटर ने अश्वेत खिलाड़ियों की घटती संख्या पर जताई चिंता

आपको बता दें कि आर्चर ने पिछले साल मई में ही इंग्लैंड क्रिकेट टीम के लिए अपना डेब्यू किया था। इसके साथ ही आर्चर को विश्व कप की टीम में भी जगह मिली थी। आईसीसी के इस टूर्नामेंट में आर्चर ने धमाकेदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया था।

आर्चर ने पूरे विश्व कप में कुल 20 झटके थे और टूर्नामेंट में तीसरे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बने थे।

वहीं विश्व कप के बाद आर्चर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज में खेलने का मौका मिला।

Latest Cricket News