A
Hindi News खेल क्रिकेट सरे काउंटी क्रिकेट क्लब में विक्रम सोलंकी को मिली ये अहम जिम्मेदारी

सरे काउंटी क्रिकेट क्लब में विक्रम सोलंकी को मिली ये अहम जिम्मेदारी

इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज विक्रम सोलंकी को सरे काउंटी क्रिकेट क्लब का मुख्य कोच के रूप में नियुक्त किया गया है।

<p>सरे काउंटी क्रिकेट...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES सरे काउंटी क्रिकेट क्लब में विक्रम सोलंकी को मिली ये अहम जिम्मेदारी

इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज विक्रम सोलंकी को सरे काउंटी क्रिकेट क्लब का मुख्य कोच के रूप में नियुक्त किया गया है। सरे में 2018 से सहायक कोच के रूप में काम कर रहे सोलंकी मुख्य कोच माइकल डि वेनुतो की जगह लेंगे।

सरे काउंटी क्रिकेट क्लब ने अपने बयान में कहा, "2016 में खेल को अलविदा कहने के बाद से सरे को कोचिंग दे रहे सोलंकी सीधे स्थिति को संभाल लेंगे और जैसे ही पेशेवर खिलाड़ी समूह प्रशिक्षण में वापस आएंगे तो वह टीम के साथ काम शुरू कर देंगे"

सोलंकी ने 2000 से 2007 के बीच में इंग्लैंड के लिए 54 वनडे और टी-20 मैच खेले हैं। घरेलू क्रिकेट में उन्होंने 325 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं। सोलंकी ने एक बयान में कहा, "मैं मुख्य कोच बनकर काफी खुश हूं। हमारे पास प्रतिभाशाली खिलाड़ियों का पूल है. हम सभी प्रारूप में अच्छा करने की कोशिश करेंगे।"

उन्होंने कहा, "हमारे स्क्वॉड में अनुभवी प्रतिभाओं और युवा खिलाड़ियों का बेहतरीन मिश्रण है। मैं सभी सरे खिलाड़ियों के साथ काम करना चाह रहा हूं ताकि आने वाले वर्षों में क्लब ज्यादा से ज्यादा ट्रॉफी जीत सके।" ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर और कोच वेनुतो ने चार साल के कार्यकाल के बाद पिछले महीने ही क्लब की जिम्मेदारियों को त्याग दिया।

सरे क्रिकेट के निदेशक अलेक स्टीवर्ट ने कहा, "मैं बहुत भाग्यशाली हूं कि माइकल डि वेनुतो के जाने के बाद हम किसी ऐसे व्यक्ति को नियुक्त कर पाए हैं जो हमारे सेटअप और खिलाड़ियों को अच्छे से जानता है। हाल के वर्षों में उन्होंने दुनिया भर में कोचिंग का अनुभव हासिल किया है।" उन्होंने कहा, "मुझे पूरा भरोसा और विश्वास है कि विक्रम इस नई भूमिका और उससे जुड़ी चुनौतियों और जिम्मेदारियों को अच्छे से निभा पाएंगे।"

Latest Cricket News