A
Hindi News खेल क्रिकेट इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी केविन पिटरसन ने धोनी को बताया अबतक का सर्वश्रेष्ठ कप्तान

इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी केविन पिटरसन ने धोनी को बताया अबतक का सर्वश्रेष्ठ कप्तान

भारत ने धोनी की कप्तानी में 2007 टी20 विश्व कप और 2011 विश्व कप जीता । भारत ने धोनी के कप्तान रहते 2013 चैम्पियन ट्रॉफी भी जीती थी ।

Mumbai Indians, ms dhoni, Mahendra Singh Dhoni, Kolkata Knight Riders, Kevin Pietersen, IPL,Gautam G- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES MS Dhoni

इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन ने कहा है कि दो बार के विश्व कप विजेता महेंद्र सिंह धोनी अब तक के सर्वश्रेष्ठ कप्तान हैं । पीटरसन ने कहा कि धोनी की महानता पर सवाल उठाना असंभव है । 

उन्होंने स्टार स्पोटर्स से कहा ,‘‘ अपेक्षाओं के इतने भारी बोझ के बीच उनकी उपलब्धियों को देखते हुए उस पर सवाल उठाना काफी कठिन है । उनसे इतनी अपेक्षायें रही है और उनके बीच जिस तरह से उन्होंने भारतीय टीम और चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी की है ।’’

भारत ने धोनी की कप्तानी में 2007 टी20 विश्व कप और 2011 विश्व कप जीता । भारत ने धोनी के कप्तान रहते 2013 चैम्पियन ट्रॉफी भी जीती थी । 

यह भी पढें- धोनी के गुस्से को लेकर कुलदीप का बड़ा खुलासा, कहा- मैं उस दिन काफी डरा हुआ था

धोनी भारत के लिए अबतक कुल 90 टेस्ट, 350 वनडे और 98 टी-20 मैच खेल तुके हैं। टेस्ट क्रिकेट में धोनी ने 4876 रन बनाए हैं। इस फॉर्मेट में धोनी ने 38.09 की औसत से 33 अर्द्धशतक और 6 शतक लगा चुके हैं।

वहीं वनडे फॉर्मेट में उन्होंने 50.57 की औसत से 10773 रन बनाए हैं। इस फॉर्मेट में धोनी के नाम 73 अर्द्धशतक और 10 शतक लगा चुके हैं। वनडे में धोनी का सर्वोच्च स्कोर नाबाद 183 रनों का है। इसके अलावा टी-20 में धोनी ने 1617 रन बनाए हैं।

हालांकि धोनी पिछले साल इंग्लैंड में खेले गए विश्व कप के बाद से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। इसके कारण धोनी को बीसीसीआई ने अपने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर कर दिया है।

Latest Cricket News