A
Hindi News खेल क्रिकेट इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तानी टीम के लचर प्रदर्शन से निराश हैं पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर

इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तानी टीम के लचर प्रदर्शन से निराश हैं पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर

अख्तर ने एक ट्वीट करते हुए दिन के अंत में नाइट वॉचमैन को भेजने के बजाए बाबर आजम को भेजने के फैसले पर भी सवाल खड़े किए हैं। जेम्स एंडरस ने बाबर को आउट कर पाकिस्तान को तीसरा झटका दे दिया था।

Shoaib Akhtar, Pakistan, Sports, cricket, England- India TV Hindi Image Source : AP ENG vs PAK 

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में अपनी टीम के प्रदर्शन की कड़ी आलोचना की है। पाकिस्तान ने साउथैम्पटन के एजेस बाउल में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन दो सत्र में नियंत्रण रखा लेकिन इसके बाद मैच उसके हाथ में नहीं रहा और इंग्लैंड ने आठ विकेट के नुकसान पर 583 रनों पर अपनी पारी घोषित कर पाकिस्तान को बैकफुट पर धकेल दिया।

इंग्लैंड को यहां तक पहुंचाने में जैक क्रॉले (267) और जोस बटलर (152) के बीच हुई 359 रनों की साझेदारी का अहम योगदान रहा।

अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, "मैंने तेज गेंदबाजों का रूख देखा है, उनके अंदर विकेट लेने की भूख होती है। मुझे नहीं पता कि पाकिस्तान के मौजूदा गेंदबाजों को क्या सिखाया जा रहा है। कोई प्रक्रिया नहीं है, नसीम शाह एक ही जगह लगातार गेंदबाजी करते रहे, कोई धीमी गेंद नहीं, कोई बाउंसर नहीं।"

उन्होंने कहा, "मुझे समझ नहीं आ रहा कि गेंदबाजों में आक्रामकता की कमी क्यों है, हम नेट गेंदबाज नहीं हैं टेस्ट गेंदबाज हैं।"

उन्होंने कहा, "हमारे गेंदबाज नहीं समझते कि जब तक आपकी मानसकिता सही नहीं होगी तो सफलता नहीं मिलेगी। पाकिस्तान एक आम टीम लग रही है। वह जिस तरह से खेल रहे हैं हम 2006 के बाद विदेशी जमीन पर अपनी सबसे बड़ी हार के करीब बढ़ते दिख रहे हैं।"

अख्तर ने एक ट्वीट करते हुए दिन के अंत में नाइट वॉचमैन को भेजने के बजाए बाबर आजम को भेजने के फैसले पर भी सवाल खड़े किए हैं। जेम्स एंडरस ने बाबर को आउट कर पाकिस्तान को तीसरा झटका दे दिया था।

अख्तर ने कहा, "पाकिस्तान टीम का यह घटिया प्रदर्शन है। मुझे काफी उम्मीद थी कि हमारी टीम इस सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करेगी। पाकिस्तान एक क्लब टीम की तरह लग रही है। क्रॉले 300 रन की तरफ बढ़ रहे थे लेकिन वो आउट हो गए।"

Latest Cricket News