A
Hindi News खेल क्रिकेट पूर्व तेज़ गेंदबाज़ शोएब अख़्तर ने एक फोटो पोस्‍ट कर पाकिस्‍तान को बता दिया सेक्‍युलर देश

पूर्व तेज़ गेंदबाज़ शोएब अख़्तर ने एक फोटो पोस्‍ट कर पाकिस्‍तान को बता दिया सेक्‍युलर देश

'रावलपिंडी एक्‍सप्रेस' के नाम से लोकप्रिय रहे पाकिस्तान के पूर्व तेज़ गेंदबाज़ शोएब अख़्तर ने सोशल मीडिया पर एक फोटो पोस्‍ट कर अपने देश पाकिस्‍तान के धर्मनिरपेक्ष (सेक्‍युलर) होने का दावा किया है।

Shoaib Akhtar- India TV Hindi Shoaib Akhtar

नई दिल्‍ली: 'रावलपिंडी एक्‍सप्रेस' के नाम से लोकप्रिय रहे पाकिस्तान के पूर्व तेज़ गेंदबाज़ शोएब अख़्तर ने सोशल मीडिया पर एक फोटो पोस्‍ट कर अपने देश पाकिस्‍तान के धर्मनिरपेक्ष (सेक्‍युलर) होने का दावा किया है। 

शोएब ने हिंदू राजनेता दर्शन लाल के पाकिस्‍तान की कैबिनेट में शपथ लेते हुए फोटो ट्विटर पर पोस्‍ट की है। इस फोटो के साथ उन्‍होंने लिखा है, 'हिंदू राजनेता दर्शन लाल अब पाकिस्‍तान में कैबिनेट मंत्री हैं। यह इस बात को बताता है कि पाकिस्‍तान धर्मनिरपेक्ष मुल्‍क है।' 

गौरतलब है कि पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री शाहिद खकान अब्बासी के नए मंत्रिमंडल ने शुक्रवार को यहां शपथ ली. इस दौरान 20 साल में पहली बार पाकिस्तान में कोई हिन्दू मंत्री बना है. नए मंत्रियों को शपथ राष्ट्रपति ममनून हुसैन ने दिलाई। नई कैबिनेट में 28 संघीय और 18 राज्य मंत्री हैं. जानकारी के मुताबिक अनुभवी हिंदू नेता दर्शन लाल को चार पाकिस्तानी प्रांतों के बीच समन्वय की जिम्मेदारी सौंपी गई है। 65 वर्षीय दर्शन सिंध के घोटकी जिले के मीरपुर मैथेलो शहर में डॉक्टर हैं। वर्ष 2013 में वह दूसरी बार पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के टिकट पर अल्पसंख्यकों की आरक्षित सीट से नेशनल एसेंबली के लिए चुने गए थे।

41 साल के शोएब अख्‍तर ने क्रिकेट की तीनों विधाओं, टेस्‍ट, वनडे और टी20 में पाकिस्‍तान टीम का प्रतिनिधित्‍व किया है। उनके नाम 46 टेस्‍ट मैचों में 178 विकेट (औसत 25.69) दर्ज हैं। उन्‍होंने पारी में पांच या इससे ज्‍यादा विकेट 12 बार और मैच में 10 या इससे अधिक विकेट दो बार हासिल किए।

Latest Cricket News