A
Hindi News खेल क्रिकेट किंग्स इलेवन पंजाब के इस पूर्व कोच को मिली अमेरिका क्रिकेट में बड़ी जिम्मेदारी

किंग्स इलेवन पंजाब के इस पूर्व कोच को मिली अमेरिका क्रिकेट में बड़ी जिम्मेदारी

जे अरूण कुमार को अमेरिका क्रिकेट टीम के कोच नियुक्त किया गया। कोच के तौर पर वह इससे पहले कर्नाटक की टीम के साथ कई वर्षों तक जुड़े रहे है।

J. Arun Kumar- India TV Hindi Image Source : TWITTER- @LIONSDENKXIP J. Arun Kumar

चेन्नई| कर्नाटक के पूर्व बल्लेबाज जे अरूण कुमार को अमेरिका क्रिकेट टीम के कोच नियुक्त किया गया। कोच के तौर पर वह इससे पहले कर्नाटक की टीम के साथ कई वर्षों तक जुड़े रहे है। वह इंडियन प्रीमियर लीग में किंग्स इलेवन पंजाब के बल्लेबाजी कोच रह चुके है।

अमेरिकी क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी इयान हिगिंस ने अपनी वेबसाइट पर कहा, ‘‘ रणजी ट्रॉफी और आईपीएल के पूर्व प्रथम श्रेणी खिलाड़ी और कोच जे अरूण कुमार को पुरुषों टीम का मुख्य कोच बनाया गया था।’’

अरूण कुमार ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 7,200 से अधिक जबकि लिस्ट ए मैचों में 3,000 से अधिक रन बनाये। उन्होंने 2013-14 और 2014-15 के सत्र में रणजी ट्रॉफी, विजय हजारे ट्रॉफी और ईरानी कप में कर्नाटक का शानदार नेतृत्व किया था।

ये भी पढ़ें : सचिन ने याद किया टेस्ट क्रिकेट में अपना ‘बेस्ट सेशन’, इस तरह मोर्केल और स्टेन ने बिछाया था जाल

45 साल के अरूण ने कोच बनने के बाद खुशी जहिर करते हुए कहा कि उनका लक्ष्य अमेरिका को टेस्ट खेलने वाला देश बनाना है। उन्होंने कहा, ‘‘ मैंने लंबे, मध्य और अल्पकालिक लक्ष्य बनाये है। मेरी हालांकि असली लक्ष्य यह होगा कि अमेरिका आने वाले दिनों में टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले देशों में शामिल हलांकि ये एक दूर का लक्ष्य है और मेरा ध्यान विश्व कप लीग पर होगा।’’ 

ये भी पढ़ें : रामनरेश सरवन पर बरसे क्रिस गेल, बताया कोरोना वायरस से भी खतरनाक

Latest Cricket News