A
Hindi News खेल क्रिकेट पूर्व पाक कप्तान मोहसिन खान ने माना, मिसबाह उल हक पर जिम्मेदारियों का अतिरिक्त भार

पूर्व पाक कप्तान मोहसिन खान ने माना, मिसबाह उल हक पर जिम्मेदारियों का अतिरिक्त भार

पाकिस्तान ने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज 0-1 से गंवायी जबकि टी20 शृंखला में अभी वह 0-1 से पीछे चल रहा है। 

Misbah Ul Haq- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Misbah Ul Haq

कराची| पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड दौरे में अब तक एक भी मैच नहीं जीत पायी है जिससे मिसबाह उल हक पर दबाव बढ़ गया है और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) इस पूर्व कप्तान को तीनों प्रारूपों में मुख्य कोच और मुख्य चयनकर्ता बनाये रखने की रणनीति पर पुनर्विचार कर सकता है। 

पाकिस्तान ने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज 0-1 से गंवायी जबकि टी20 शृंखला में अभी वह 0-1 से पीछे चल रहा है। तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण पूरा नहीं हो पाया था जबकि दूसरा टी20 इंग्लैंड ने पांच विकेट से जीता था। 

पूर्व में टेस्ट कप्तान, मुख्य कोच और मुख्य चयनकर्ता रहे मोहसिन खान ने कहा, ‘‘तीसरे और अंतिम टी20 मैच का काफी महत्व है क्योंकि पहले ही यह आम राय बन रही है कि मिसबाह मुख्य कोच और मुख्य चयनकर्ता की जिम्मेदारियां नहीं संभाल पा रहे हैं और वह भी तीनों प्रारूपों में।’’ 

ये भी पढ़ें - गौतम गभीर ने बताया सुरेश रैना की गैरमौजूदगी में धोनी को किस नंबर पर करनी चाहिए बल्लेबाजी

मिसबाह के रहते हुए पाकिस्तान पिछले साल अक्टूबर से केवल दो मैच जीत पाया है और वह भी उसने बांग्लादेश के खिलाफ जीते। उसने श्रीलंका से तीनों मैच गंवाये, ऑस्ट्रेलिया ने उसे 2-0 से हराया और अब इंग्लैंड में भी उसे हार का सामना करना पड़ा है। 

ये भी पढ़ें - आईपीएल के आगामी सीजन में है सर्वाधिक टेलीविजन रेटिंग की उम्मीद : सौरव गांगुली

मोहसिन ने कहा, ‘‘जब मैं मुख्य चयनकर्ता था तो बोर्ड ने मुझे 2011 में अंतरिम मुख्य कोच बनाया। मैंने तब चेयरमैन एजाज बट से कहा कि वह मुझे मुख्य चयनकर्ता की जिम्मेदारियों से मुक्त कर दें क्योंकि मैं दोनों भूमिकाएं नहीं निभा सकता।’’ 

Latest Cricket News