A
Hindi News खेल क्रिकेट भारतीय टीम का कोच बनना चाहते हैं महेला जयवर्धने! आईपीएल में मुंबई इंडियंस को दो बार बनाया है चैंपियन

भारतीय टीम का कोच बनना चाहते हैं महेला जयवर्धने! आईपीएल में मुंबई इंडियंस को दो बार बनाया है चैंपियन

बीसीसीआई ने सभी कोचिंग पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। खबरों की मानें को कई दिग्गज क्रिकेटर हैं जो भारतीय टीम का कोच बनना चाहते हैं।

भारतीय टीम का कोच बनना चाहते हैं महेला जयवर्धने! आईपीएल में मुंबई इंडियंस को दो बार बनाया है चैंपियन- India TV Hindi Image Source : PTI भारतीय टीम का कोच बनना चाहते हैं महेला जयवर्धने! आईपीएल में मुंबई इंडियंस को दो बार बनाया है चैंपियन

भारतीय सीनियर क्रिकेट टीम के लिए नए मुख्य कोच की तलाश जारी है। हालांकि टीम इंडिया के मौजूदा हेड कोच रवि शास्‍त्री का कार्यकाल आगामी वेस्‍टइंडीज दौरे तक के लिए बढ़ा दिया गया है। लेकिन बीसीसीआई ने सभी कोचिंग पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। खबरों की मानें को कई दिग्गज क्रिकेटर हैं जो भारतीय टीम का कोच बनना चाहते हैं। अब इस लिस्ट में श्रीलंका के दिग्गज क्रिकेटर व पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने का नाम भी जुड़ गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक महेला जयवर्धने इस पद के लिए अप्लाई भी करना चाहते हैं।  

वैसे जयवर्धने के लिए कोच बनना आसान नहीं होगा क्योंकि मौजूदा कोच रवि शास्त्री को ही दोबारा कोच नियुक्त किया जा सकता है। मौजूदा मुख्य कोच और सपोर्ट स्टाफ को सीधे एंट्री मिल सकती है। हालांकि क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी के प्रमुख कपिल देव फैसला करेंगे कि कौन टीम इंडिया के हेड कोच के लिए योग्य और अच्छा उम्मीदवार है। महेला जयवर्धने की बात करें तो वह आईपीएल में मुंबई इंडियंस के कोच हैं और अपनी निगरानी में टीम को दो बार चैंपियन बना चुके हैं। उनके पास कोचिंग का अच्छा खासा अनुभव भी है। साथ ही वे अधिकतर भारतीय क्रिकेटर्स के साथ अच्छी तरह से परिचित भी हैं। जयवर्धने ने कुछ समय के लिए इंग्‍लैंड के साथ सलाहकार कोच के रूप में भी काम किया है। 

जयवर्धने के अलावा टीम इंडिया के पूर्व कोच गैरी कर्स्टन और टॉम मूडी भी इस पद के लिए अप्लाई करने वालों की लिस्ट में ऊपर हैं। लेकिन अगर इन नामों को देखा जाए तो जयवर्धने का पलड़ा सबसे भारी है। अगर जयवर्धने कोच बनते हैं तो आईपीएल की तरह वे रोहित शर्मा के साथ मिलकर टीम को नई ऊंचाइयों पर ले जा सकते हैं। रोहित के अलावा जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्य, क्रुणाल पांड्या और हाल ही में टीम इंडिया में शामिल हुए स्पिनर राहुल चहर जैसे खिलाड़ी हैं जिनके बारे में महेला जयवर्थने को अच्छी जानकारी है। हालांकि अंतिम फैसला 1983 विश्‍व कप चैंपियन टीम के कप्‍तान कपिल देव के नेतृत्‍व वाली क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) ही करेगी। 

Latest Cricket News