A
Hindi News खेल क्रिकेट धोनी को टी-20 से रिटायर होने की सलाह देने वाले अगरकर से इस क्रिकेटर ने पूछा, "तुम्हारी हैसियत क्या है?''

धोनी को टी-20 से रिटायर होने की सलाह देने वाले अगरकर से इस क्रिकेटर ने पूछा, "तुम्हारी हैसियत क्या है?''

भारतीय क्रिकेट के सफलतम कप्तानों में से एक धोनी की टी-20 टीम में जगह को लेकर इन दिनों कई लोग ख़ासकर पूर्व क्रिकेटर सवाल उठा रहे हैं. इनमें पूर्व बल्लेबाज़ वीवीएस लक्ष्मण सो लेकर पूर्व गेंदबाज़ अजित अगरकर शामिल हैं.

Dhoni, Agarkar- India TV Hindi Dhoni, Agarkar

भारतीय क्रिकेट के सफलतम कप्तानों में से एक धोनी की टी-20 टीम में जगह को लेकर इन दिनों कई लोग ख़ासकर पूर्व क्रिकेटर सवाल उठा रहे हैं. इनमें पूर्व बल्लेबाज़ वीवीएस लक्ष्मण सो लेकर पूर्व गेंदबाज़ अजित अगरकर शामिल हैं. लक्ष्मण ने जहां कहा है कि धोनी को युवाओं को लिए टीम में अपनी जगह ख़ाली कर देनी चाहिए वहीं अगरकर ने तो ये तक कह दिया कि धोनी अगर टीम से हट जाते हैं तो उनकी कोई कमी नहीं खलेगी.

इन आलोचनाओं के जवाब में भारतीय टीम के पूर् विकेटकीपर सैयद किरमानी आ गए हैं और उन्होंने इन लोगों ख़ासकर अगरकर को करारा जवाब दिया है। किरमानी ने धोनी की तरफ़दारी करते हुए कहा, “मुझे समझ में नहीं आता ये सब हो क्यों रहा है. धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम ने तीनों प्रारुपों में बेहतरीन खेल दिखाया है. धोनी युवाओं के लिए एक प्ररेणा हैं और भारतीय क्रिकेट को उन्होंने अपनी सेवा दी है. अगरकर जैसे लोग धोनी जैसे खिलाड़ियों को टीम से निकलवाना चाहते हैं। अगरकर की धोनी के सामने हैसियत ही क्या है जो वे उनके लिए इस तरह की बात कह रहे हैं?”

इंटरनेशनल बिजनेस टाइम्स से बातचीत में किरमानी ने कहा कि टीम को एक अनुभवी व्यक्ति की जरुरत है और वो धोनी हैं. इंडियन टीम को इस वक्त धोनी के अनुभव की आवश्यकता है. 67 वर्षीय विश्वकप विजेता टीम के सदस्य रहे किरमानी ने उन सभी खिलाड़ियों को जमकर खरीखोटी सुनाई जो कि धोनी को संन्यास लेने की सलाह दे रहे हैं. धोनी की तारीफ करते हुए किरमानी ने कहा कि देश के लिए धोनी ने कई खेल जीते हैं और वे जानते हैं कि उन्हें कब कैसे खेलना हैं. किरमानी ने कहा कि एक या दो मैच हार जाने से यह कतई नहीं मानना चाहिए कि पूर्व कप्तान अब खेल नहीं पाएंगे. किरमानी ने कहा कि भारतीय टीम में जो अभी खिलाड़ी हैं और जो खेल चुके हैं, उनमें से कोई नहीं चाहता कि धोनी जैसे अनुभवी खिलाड़ी को टीम से हटाया जाए.

बता दें कि राजकोट में खेले गए दूसरे टी20 मैच में भारत को न्यूज़ीलैंड से हार मिली थी. धोनी ने 49 गेंदों पर 36 रन बनाए थे. धोनी के इस प्रदर्शन को देखते हुए कई पूर्व खिलाड़ियों ने धोनी के खेलने पर सवाल उठाए थे हालांकि भारत ने तीन मैचों की टी-20 सिरीज़ 2-1 से जीत लिया है.

Latest Cricket News