A
Hindi News खेल क्रिकेट क्यों 300 के आंकड़े को नहीं छू पाई टीम इंडिया , ये हैं 4 बड़े कारण

क्यों 300 के आंकड़े को नहीं छू पाई टीम इंडिया , ये हैं 4 बड़े कारण

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया 300 का आंकड़ा भी नहीं छू पाई। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया 50 ओवर में 252 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

manish pandey- India TV Hindi manish pandey

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया 300 का आंकड़ा भी नहीं छू पाई। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया 50 ओवर में 252 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। इसी के साथ ही ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 253 रनों का लक्ष्य मिला। भारत के लिए विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 92 रन बनाए। जबकि अजिंक्य रहाणे ने 55 रनों की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया की ओर से नेथन कुल्टर नायल और केन रिचर्डसन ने 3-3 विकेट लिए।

टीम इंडिया की खराब शुरुआत
टीम इंडिया पहला झटका महज 19 रन के स्कोर पर लगा। जब रोहित शर्मा 7 रन के निजी स्कोर पर नेथन कुल्टर नाइल की गेंद पर कैच आउट हो गए। कुल्टर नाइल ने अपनी ही गेंद पर रोहित शर्मा का कैच पकड़ा। ओपनर्स टीम को अच्छी शुरुआत नहीं दे पाए जिसकी वजह से दबाव मिडिल ऑर्डर पर आ गया।

कोहली औ रहाणे के अलावा कोई भी बल्लेबाज नहीं कर पाया बड़ी साझेदारी
रोहित शर्मा के आउट हो जाने के बाद अजिंक्य रहाणे ने कप्तान कोहली के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया, दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी हुई। लेकिन रहाणे के रन आउट हो जाने के बाद टीम इंडिया को जो झटका लगा उससे उबरने में टीम जूझती हुई दिखी।

लगातार दूसरे वनडे में मनीष पांडे का फ्लॉप शो
वैसे तो टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज मनीष पांडे ने नंबर पर खुद को साबित किया है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के लगातार दूसरे वनडे मैच में मनीष ने निराश किया। मनीष पिछले मैच में खाता भी नहीं खोल पाए थे। वहीं इस मैच उन्होंने महज 3 रन बनाए।

नहीं चला धोनी और हार्दिक का बल्ला
अच्छी फॉर्म में चल रहे कप्तान विराट के 92 रन पर आउट हो जाने के बाद ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज पूरी तरह से टीम इंडिया पर हावी हो गए। ऐसे में जरूरत थी कि पिछले मैच के हीरो महेन्द्र सिंह धोनी और हार्दिक पंड्या टिककर बल्लेबाजी करें और टीम इंडिया की नैया पार लगाएं। लेकिन दोनों ने ही ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज केन रिचडर्सन के आगे घुटने टेक दिए।

Latest Cricket News