A
Hindi News खेल क्रिकेट Video: टीम इंडिया की जीत के बाद के एल राहुल के कैच पर विवाद, आखिरी विकेट पर उठे सवाल

Video: टीम इंडिया की जीत के बाद के एल राहुल के कैच पर विवाद, आखिरी विकेट पर उठे सवाल

एडिलेड ओवल मैदान पर भारत को 15 साल बाद टेस्ट मैच में जीत मिली है। इससे पहले, 2003 में इस मैदान पर खेले गए टेस्ट मैच में जीत हासिल हुई थी।

Video: टीम इंडिया की जीत के बाद के एल राहुल के कैच पर विवाद, आखिरी विकेट पर उठे सवाल- India TV Hindi Image Source : GETTY Video: टीम इंडिया की जीत के बाद के एल राहुल के कैच पर विवाद, आखिरी विकेट पर उठे सवाल

एडिलेड। भारतीय क्रिकेट टीम ने सोमवार को आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच में 31 रनों से जीत हासिल की। एडिलेड ओवल मैदान पर भारत को 15 साल बाद टेस्ट मैच में जीत मिली है। इससे पहले, 2003 में इस मैदान पर खेले गए टेस्ट मैच में जीत हासिल हुई थी। हालांकि भारत की ये जीत अभी से ​विवादों में आ गई। दरअसल भारत की तरफ से आर अश्विन ने जोस हेजलवुड को आउट कर ऑस्ट्रेलिया को आखिरी झटका दिया। लेकिन हेजलवुड का विकेट अब विवाद में आ गया है। फोक्स क्रिकेट ने हेजलवुड के विकेट का वीडियो शेयर कर भारत की इस जीत पर सवाल खड़े कर दिए हैं। 

फोक्स क्रिकेट ने हेजवुड के आउट होने का वीडियो शेयर कर लिखा, क्या आखिरी कैच क्लीन था? वीडियो में देखा जा सकता है कि सेकेंड स्लिप पर खड़े केएल राहुल ने हेजलुड का कैच लपका। लेकिन गेंद राहुल के हाथ से हल्की सी फिसलती हुई दिख रही है। लेकिन ऐसा लग रहा है कि राहुल ने आसानी से कैच लपक लिया है। वैसे ये वीडियो शेयर करने के बाद फैंस ने ऑस्ट्रेलियाई साइट फोक्स क्रिकेट को जमकर लताड़ लगाई है। कई फैंस ने इस वीडियो के रिप्लाई में कहा है कि अब ऑस्ट्रेलिया भी पाकिस्तान और बांग्लादेश जैसे बहाने बनाने लगी है। आपको बता दें कि भारत की यह आस्ट्रेलिया में कुल छठी जबकि एडिलेड ओवल में दूसरी जीत है। इस मैदान पर भारतीय टीम ने इससे पहले 2003 में जीत दर्ज की थी। भारत ने दस वर्ष बाद आस्ट्रेलिया को उसकी सरजमीं पर हराया। 

ये देखिए मजेदार रिएक्शन्स- 

Latest Cricket News