A
Hindi News खेल क्रिकेट फ्रेंच ओपन 2018: सिमोना हालेप ने जीता पहला ग्रैंडस्लैम खिताब, फाइनल में स्टीफेंस को हराया

फ्रेंच ओपन 2018: सिमोना हालेप ने जीता पहला ग्रैंडस्लैम खिताब, फाइनल में स्टीफेंस को हराया

सिमोना हालेप इससे पहले तीन ग्रैंडस्लैम फाइनल हार चुकी थीं।

<p>सिमोना हालेप</p>- India TV Hindi सिमोना हालेप

फ्रेंच ओपन 2018 के महिला सिंगल्स के फाइनल मुकाबले में सिमोना हालेप ने स्लोएन स्टीफेंस को हारकर खिताब अपने नाम कर लिया। एक सेट से पिछड़ने के बाद सिमोना हालेप ने शानदार वापसी करते हुए स्लोएने स्टीफेंस को फ्रेंच ओपन फाइनल में हराकर पहला ग्रैडस्लैम खिताब अपने नाम किया। दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी हालेप ने दो घंटे तीन मिनट तक चले मुकाबले में 3-6, 6-4, 6-1 से जीत दर्ज की। इससे पहले वो तीन ग्रैंडस्लैम के फाइनल में हार चुकी हैं। जिसमें दो बार रोलां गैरो के फाइनल में हार शामिल है। 

जीत के बाद उसने कहा, ‘पिछले गेम में मुझे लगा कि मैं सांस नहीं ले सकूंगी।’ एक साल पहले येलेना ओस्टापेंको ने उसे यहां हराया था। एक समय लग रहा था कि अमेरिकी ओपन चैम्पियन स्टीफेंस खिताब जीत लेगी जब वह 6-3, 2-0 से आगे थी लेकिन अमेरिका की दसवीं वरीयता प्राप्त खिलाड़ी पर थकान हावी हो गई। हालेप ने आखिरी सेट में सिर्फ पांच सहज गलतियां कीं।

पहले सेट में स्टीफेंस हावी रहीं और महज 41 मिनट में उन्होंने सेट जीत लिया। ऐसा लगने लगा था कि हालेप पहली बार सीधे सेटों में ग्रैंडस्लैम फाइनल हार जाएंगी जब स्टीफेंस ने दूसरे सेटमें चौथे ब्रेक प्वाइंट पर पहला गेम जीता। हालेप ने इसके बाद 13 में से 12 अंक बनाकर मैच का पासा पलट दिया। उधर स्टीफेंस फोरहैंड पर लगातार गलतियां करती रहीं।हालेप ने दूसरा सेट जीतकर मैच को निर्णायक सेट तक खींचा जिसमें स्टीफेंस शुरू ही से दबाव में रही और वापसी नहीं कर पाईं। 

Latest Cricket News