A
Hindi News खेल क्रिकेट Friendship Day 2019: इन दिग्गज क्रिकेटरों की दोस्ती है पूरी दुनिया में मशहूर

Friendship Day 2019: इन दिग्गज क्रिकेटरों की दोस्ती है पूरी दुनिया में मशहूर

पूरी दुनिया 4 अगस्त को फ्रैंडशिप डे के तौर पर सेलिब्रेट कर रही है। इस खास मौके पर आज हम आपको टीम इंडिया के उन खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहें जो असल जिंदगी में काफी अच्छे दोस्त हैं।

<p>Friendship Day 2019: क्रिकेट जगत...- India TV Hindi Image Source : TWITTER Friendship Day 2019: क्रिकेट जगत में इन खिलाड़ियों की दोस्ती है पूरी दुनिया में मशहूर

हर इंसान की जिंदगी में दोस्त की जगह बेहद खास होती है। हर व्यक्ति को दोस्ती छोड़कर बाकी रिश्ते पैदा होने के साथ ही मिलते हैं। यही वजह है कि हर किसी व्यक्ति के लिए दोस्ती का रिश्ता काफी महत्व रखता है। इस खूबसूरत रिश्ते को पूरी दुनिया अगस्त के पहले रविवार यानी 4 अगस्त को फ्रैंडशिप डे के तौर पर सेलिब्रेट कर रही है। इस खास मौके पर आज हम आपको टीम इंडिया के उन खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहें जो असल जिंदगी में काफी अच्छे दोस्त हैं।

सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली

Image Source : Getty Imagesसचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली

सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली की जोड़ी को भारतीय क्रिकेट टीम की सबसे सफल ओपनिंग जोड़ी के तौर पर जाना जाता है। सचिन और सौरव जब भी मैदान पर बल्लेबाजी कर रहे होते थे तो दोनों खिलाड़ियों के बीच आपसी तालमेल देखते ही बनता था। यही वजह है कि दोनों शानदार क्रिकेटर होने के अलावा मैदान के बाहर एक दूसरे के बहुत अच्छे और पक्के दोस्त भी हैं। हाल ही में सचिन और सौरव इंग्लैंड में संपन्न हुए आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के दौरान कमेंट्री करते भी नजर आए थे जिसका दर्शकों ने जमकर लुत्फ उठाया था।

सुरेश रैना और महेंद्र सिंह धोनी

Image Source : Getty IMAGESसुरेश रैना और महेंद्र सिंह धोनी

भारतीय क्रिकेट टीम में जब भी गहरी दोस्ती की चर्चा होती है तो उसमें सुरेश रैना और महेंद्र सिंह धोनी का जिक्र जरुर होता है। दोनों खिलाड़ियों की गहरी दोस्ती को भले कौन नहीं जानता होगा। सुरेश रैना और महेंद्र सिंह धोनी की दोस्ती की मिसाल पूरे क्रिकेट जगत में दी जाती है। चेन्नई सुपर किंग्स में पहले सीजन से साथ खेलते हुए रैना और धोनी ने 3 बार टीम को चैंपियन बनाया है।

विराट कोहली और क्रिस गेल

Image Source : Getty Imagesविराट कोहली और क्रिस गेल

वैसे तो क्रिस गेल और विराट कोहली का नाता अलग-अलग देशों से है। लेकिन फिर भी दोनों काफी गहरे दोस्त है जिसका पूरा श्रेय आईपीएल को जाता है। कोहली और गेल ने आईपीएल के दौरान रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम में काफी समय एक-दूसरे के साथ बिताया है। हालांकि अब गेल भले ही आरसीबी का साथ छोड़ पंजाब से जुड़ गए हों लेकिन दोनों की दोस्ती में कोई कमी नहीं आई है।

गौतम गंभीर और वीरेंद्र सहवाग

Image Source : Getty Imagesगौतम गंभीर और वीरेंद्र सहवाग

सचिन-सौरव की तरह गौतम गंभीर और वीरेंद्र सहवाग की ओपनिंग जोड़ी ने भी काफी नाम कमाया है। दोनों खिलाड़ियों ने टीम इंडिया में आने से पहले दिल्ली की रणजी टीम में एक-दूसरे के साथ काफी क्रिकेट खेला था। यही वजह है कि दोनों असल जिंदगी में काफी अच्छे दोस्त हैं।

Latest Cricket News