A
Hindi News खेल क्रिकेट विराट कोहली और रोहित शर्मा में कौन है बेहतर कप्तान, गंभीर ने दिया ये जवाब

विराट कोहली और रोहित शर्मा में कौन है बेहतर कप्तान, गंभीर ने दिया ये जवाब

गौतम गंभीर का मानना है कि वर्तमान में भले ही टीम इंडिया की कप्तानी विराट कोहली शानदार तरीके से कर रहे हो। मगर उपकप्तान रोहित शर्मा उनसे बेहतर हैं। 

Rohit Sharma and Virat Kohli- India TV Hindi Image Source : PTI Rohit Sharma and Virat Kohli

टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का मानना है कि वर्तमान में भले ही टीम इंडिया की कप्तानी विराट कोहली शानदार तरीके से कर रहे हो। मगर उपकप्तान रोहित शर्मा उनसे बेहतर हैं। 

गंभीर ने स्टारस्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड में कहा, "विराट कोहली बुरे कप्तान नहीं हैं। लेकिन रोहित शर्मा एक बेहतर कप्तान हैं। उन दोनों की कप्तानी में काफी अंतर है।

वहीं दोनों की कप्तानी की बात करें और आईपीएल में रिकॉर्ड पर जाए तो रोहित शर्मा के नाम 5 आईपीएल ख़िताब हैं। वो इस टूर्नामेंट के इतिहास के सबसे सफल कप्तान हैं।जबकि कोहली आज तक एक भी आईपीएल खिताब दिलाने में नाकाम रहे हैं। कोहली की कप्तानी में बैंगलोर एक बार आईपीएल सीजन 2016 में रनर अप रही थी। 

ऐसे में गंभीर ने अंत में कहा, "अगर हम आईपीएल के आधार पर खिलाड़ी को टीम में चुनते हैं तो कप्तान का चुनाव भी आईपीएल के आधार पर क्यों नहीं करते हैं। अगर ऐसा नहीं है तो फिर आईपीएल को गेंदबाजी और बल्लेबाजी में बैरोमीटर नहीं बनाना चाहिए।"

ये भी पढ़ें - रिकी पोंटिंग ने कहा पिछले एक साल में 5 गुना बेहतर हो गया है ये ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी

बता दें कि कप्तान कोहली 17 दिसंबर से एडीलेड में खेले जाने वाले शुरूआती टेस्ट मैच के बाद अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए भारत लौट आयेंगे। जबकि उससे पहले भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 - 3 मैचों की वनडे और टी20 सीरीज खेलनी है। जिसका पहला वनडे मैच 27 नवंबर को खेला जाएगा। जबकि उसके बाद 4 मैचों की लम्बी टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। 

Latest Cricket News