A
Hindi News खेल क्रिकेट शास्त्री ने रख दी BCCI के सामने ये मांग, टीम इंडिया के व्यस्त कार्यक्रम से परेशान

शास्त्री ने रख दी BCCI के सामने ये मांग, टीम इंडिया के व्यस्त कार्यक्रम से परेशान

मुख्य कोच रवि शास्त्री ने बीसीसीआई से कहा है कि इंटरनेशनल मैचों का कार्यक्रम बनाते समय बोर्ड खिलाड़ियों के आराम का भी ध्यान रखे।

ravi- India TV Hindi ravi

नई दिल्ली: टीम इंडिया ने पिछले साल अपने घर में काफी क्रिकेट खेला। इस साल भी भारतीय टीम का कार्यक्रम काफी व्यस्त है। इस लेकर टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने बीसीसीआई के सामने चिंता ज़ाहिर करते हुए कहा है कि इंटरनेशनल मैचों का कार्यक्रम बनाते समय बोर्ड खिलाड़ियों के आराम का भी ध्यान रखे। शास्त्री ने शुक्रवार को कमेटी ऑफ एडमिनिस्ट्रेटिव और बोर्ड के सीईओ राहुल जौहरी से वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए बात करते हुए यह अनुरोध किया है।

भारतीय टीम कुछ दिनों पहले ही श्रीलंका के लंबे दौरे से लौटी है। यहां उसने सभी तीन टेस्ट, पांच वनडे और एक टी-20 मैच जीते। लेकिन इसके बाद भारतीय टीम को ज्यादा आराम नहीं मिला और 17 सितंबर से ही उसे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सिरीज़ खेलनी है। इसमें पांच वनडे और तीन टी-20 मैच हैं।

बीसीसीआई के सूत्रों का कहना है कि अंतरराष्ट्रीय शेड्यूल भी इतना टाइट है कि न सिर्फ मैच बल्कि सफर से भी खिलाड़ियों के शरीर पर असर पड़ता है। शास्त्री ने इस बारे में बोर्ड से विचार करने को कहा है, क्योंकि उनका मानना है कि इससे खिलाड़ियों को जल्द रिकवर होने में मदद मिलेगी।

गौरतलब है कि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया जैसी टीमें सिरीज़ के बीच में अच्छा-खासा गैप लेती हैं। इससे उनके खिलाड़ियों को आराम करने का समय मिल जाता है। कई बार तो टेस्ट और वनडे में खिलाड़ी और कप्तान दोनों बदल जाते हैं। हालांकि, भारतीय टीम के साथ ऐसा नहीं है। लिहाजा बीसीसीआई को भी ऐसा कार्यक्रम तैयार करना चाहिए जिससे खिलाड़ियों को ठीक-ठाक ब्रेक मिल सके।

Latest Cricket News