A
Hindi News खेल क्रिकेट ग्लोबल टी20 लीग में युवराज सिंह ने खेली तूफानी पारी, ये पाकिस्तानी गेंदबाज हो गया हैरान

ग्लोबल टी20 लीग में युवराज सिंह ने खेली तूफानी पारी, ये पाकिस्तानी गेंदबाज हो गया हैरान

मैच में टॉस जीतकर एडमन्टन रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 191 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया।

Yuvraj Singh and Shadab Khan- India TV Hindi Image Source : TWITTER Yuvraj Singh and Shadab Khan

कनाडा में खेली जा रही ग्लोबल टी20 लीग के तीसरे मुकाबलें में युवराज सिंह की कप्तानी वाली टोरंटो नेशनल्स ने एडमन्टन रॉयल्स को 2 विकेट से हराकर मैच पर कब्ज़ा किया। इस मैच में युवराज सिंह भी लय में नजर आए उन्होंने 21 गेंदों में 3 चौके और 3 छक्के की मदद से 35 रनों की तूफानी पारी खेली। जिसके चलते टोरंटो नेशनल्स ने 192 रनों का विशाल स्कोर सिर्फ 17.5 ओवर में हासिल कर लिया। 

मैच में टॉस जीतकर एडमन्टन रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 191 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। जिसमें कप्तान फाफ डु प्लेसिस 18 गेंदों में 28 रनों की तेज पारी खेलकर टीम को पावरप्ले में तेज शुरुआत दिलाई। जिसके बाद अंतिम 5 ओवरों में एडमोन्टन रॉयल्स ने 83 रन बनाए, जिसकी बदौलत उन्होंने 191-6 का स्कोर खड़ा किया। बेन कटिंग ने नाबाद रहते हुए 24 गेंदों में 43 रनों की तूफानी पारी खेली, जिसमें 4 छक्के और एक चौका शामिल था। 

इसके बाद जवाब में 192 रनों का पीछा करते हुए टोरंटो नेशनल्स की शुरुआत बेहद खराब रही और उन्होंने 29 के स्कोर तक दोनों सलामी बल्लेबाज के विकेट गंवा दिए थे। यहां से हेनरिक क्लासेन (39 गेंदों में 45) और कप्तान युवराज सिंह (21 गेंदों में 35 रन, 3 छ्क्के और चौके) ने मिलकर 55 रनों की साझेदारी कर टीम को मैच में बनाए रखा। 

युवी ने फॉर्म में वापसी करते हुए पुराने अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए काफी शानदार शॉट लगाए। जिसमे पाकिस्तान के स्पिन गेंदबाज शादाब खान को जब उन्होंने फ्लिक के द्वारा फ़्लैट छक्का मारा तो वो देखते रह गए। युवी के आउट होने के बाद टोरंटो की पारी भी लड़खड़ा गई और उनका स्कोर 125 रन पर 7 विकेट हो गया। 

जिसके बाद अंत में मनप्रीत गोनी ने 12 गेंदों में 3 छक्के और 3 चौकों की मदद से 33 रनों की तूफानी पारी खेल टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया और बाद में मार्क मोन्टफॉर्ट (10*) और सलमान नजर (9*) ने नाबाद रहते हुए टीम को जीत दिलाई। गोनी को तूफानी पारी के कारण 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया।

Latest Cricket News