A
Hindi News खेल क्रिकेट भारत के खिलाफ T20I सीरीज के लिए न्‍यूजीलैंड टीम का ऐलान, लंबे समय बाद हुई इस खिलाड़ी की वापसी

भारत के खिलाफ T20I सीरीज के लिए न्‍यूजीलैंड टीम का ऐलान, लंबे समय बाद हुई इस खिलाड़ी की वापसी

न्‍यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ पांच मैचों की T20I सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। न्‍यूजीलैंड की 14 सदस्‍यीय टीम में अनुभवी तेज गेंदबाज हैमिश बैनेट की लगभग 3 साल बाद वापसी हुई है।

IND v NZ- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES भारत के खिलाफ T20I सीरीज के लिए न्‍यूजीलैंड टीम का ऐलान, लंबे समय बाद हुई इस खिलाड़ी की वापसी 

न्‍यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ पांच मैचों की T20I सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। न्‍यूजीलैंड की 14 सदस्‍यीय टीम में अनुभवी तेज गेंदबाज हैमिश बैनेट की लगभग 3 साल बाद वापसी हुई है। इस सीरीज में बैनेट अपना T20I डेब्यू करेंगे। बैनेट ने आखिरी बार मई 2017 में बांग्लादेश के खिलाफ वनडे मैच खेला था।

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट, मैट हेनरी और लॉकी फर्ग्यूसन के चोटिल होने के कारण हैमिश बैनेट की टीम में वापसी संभव हो पाई है। ये तीनों गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान चोटिल हो गए थे।

न्‍यूजीलैंड क्रिकेट के प्रमुख चयनकर्ता गैविन लार्सन ने कहा, "32 साल के तेज गेंदबाज बैनेट की वापसी उनके फॉर्म के कारण हुई है। हम हैमिश को दोबारा टीम में शमिल करके खुश हैं। भारत के खिलाफ सीरीज में बैनेट से दमदार प्रदर्शन की उम्‍मीद है। पिछले कुछ सीजन में बैनेट ने घरेलू क्रिकेट में सफेद गेंद से लगातार बेहतर प्रदर्शन किया है। उन्‍होंने अपने खेल को बहुत अच्‍छे से निखारा है।"

गौरतलब है कि 5 मैचों की T20I सीरीज का पहले दो मैच क्रमश: 24 जनवरी और 26 जनवरी को ऑकलैंड के ईडन पार्क में खेले जाएंगे। तीसरा मुकाबला हैमिल्टन में 29 जनवरी को होगा। चौथा मैच 31 जनवरी को वेलिंग्टन और पांचवा मैच माउंट माउंगानुई में आयोजित किया जाएगा।

न्‍यूजीलैंड की टीम इस प्रकार है: केन विलियमसन (कप्‍तान), हैमिश बैनेट, टॉम ब्रूस, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, मार्टिन गप्टिल, स्‍कॉट कुजलेजिन, डैरिल मिचेल, कॉलिन मुनरो, रॉस टेलर, ब्‍लेयर टिकनर, मिचेल सैंटनर, टिम सीफर्ट (विकेटकीपर), ईश सोढ़ी, टिम साउथी।

Latest Cricket News