A
Hindi News खेल क्रिकेट एक ही टेस्ट में शतक और अर्धशतक जड़ सचिन समेत इन दिग्गजों के क्लब में शामिल हुए हनुमा विहारी

एक ही टेस्ट में शतक और अर्धशतक जड़ सचिन समेत इन दिग्गजों के क्लब में शामिल हुए हनुमा विहारी

वेस्टइंडीज के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज में मध्यक्रम के बल्लेबाज हनुमा विहारी कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं। दूसरे टेस्ट की पहली पारी में शतक जड़ने के बाद विहारी ने दूसरी पारी में भी शानदार अर्धशतक जड़ा।

<p>एक ही टेस्ट में शतक और...- India TV Hindi Image Source : AP IMAGES एक ही टेस्ट में शतक और अर्धशतक जड़ सचिन समेत इन दिग्गजों के क्लब में शामिल हुए हनुमा विहारी

वेस्टइंडीज के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज में मध्यक्रम के बल्लेबाज हनुमा विहारी कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं। दूसरे टेस्ट की पहली पारी में शतक जड़ने के बाद विहारी ने दूसरी पारी में भी शानदार अर्धशतक जड़ा। विहार ने पहली पारी में 111 रन जबकि दूसरी पारी में नाबाद 53 रन बनाए।

इसके साथ ही हनुमा विहारी भारतीय टेस्ट क्रिकेटरों के एक खास क्लब में शामिल हो गए। दरअसल, हनुमा विहारी एक ही टेस्ट में शतक और अर्धशतक जड़ने वाले 5वें भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। ये कारनामा उन्होंने नंबर 6 पर बल्लेबाजी करते हुए किया।

भारत की ओर से आखिरी बार ये कारनामा सचिन तेंदुलकर ने साल 1990 में किया था। तब सचिन ने इंग्लैंड के खिलाफ मैनचेस्टर में खेले गए टेस्ट मैच में नंबर 6 पर बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 68 और दूसरी पारी में नाबाद 119 रन की पारी खेली थी।

विहारी और सचिन से पहले ये कारनामा पॉली उमरीगर साल 1962 में वेस्टइंडीज के खिलाफ, नवाब पटौदी साल 1967 में इंग्लैंड के खिलाफ, एमएल जेसिम्हा साल 1968 में इंग्लैंड के खिलाफ कर चुके हैं।

गौरतलब है कि 25 साल के हनुमा विहारी वेस्टइंडीज दौरे पर खेली जा रही 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में अब तक 96.33 की औसत से 289 रन बना चुके हैं जिसमें 1 शतक और 2 अर्धशतक शामिल हैं। विहार ने अपने टेस्ट करियर का पहला शतक दूसरे टेस्ट की पहली पारी में जड़ा था जिसे उन्होंने अपने दिंवगत पिता को समर्पित किया था। विहारी अब तक 5 टेस्ट में 1 शतक और 3 अर्धशतक की मदद से कुल 456 रन बना चुके हैं। दिलचस्प बात ये है कि विहारी ने सभी बड़ी पारियां विदेशी धरती पर खेली हैं।

Latest Cricket News