A
Hindi News खेल क्रिकेट हनुमा विहारी ने किया खुलासा, कोहली के चलते ऐसा होता है ड्रेसिंग रूम का माहौल

हनुमा विहारी ने किया खुलासा, कोहली के चलते ऐसा होता है ड्रेसिंग रूम का माहौल

टेस्ट क्रिकेट में अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी का श्रेय भी कहीं ना कहीं हनुमा ने भारतीय कप्तान विराट कोहली के प्रेरणा और भरोसा दिखाने को दिया।

Hanuma Vihari and Virat Kohli- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Hanuma Vihari and Virat Kohli

वेस्टइंडीज मिशन पर क्रिकेट के तीनो फोर्मेट ( टी20, वनडे और टेस्ट ) में जीत के बाद कप्तान विराट कोहली एक खिलाड़ी से काफी संतुष्ट नजर आए थे। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में नंबर छह पर खेलने वाले हनुमा विहारी की तारीफ में कहा था कि वो जब भी मैदान में खेल रहे होते हैं तो ड्रेसिंग रूम में काफी शांत माहौल होता है। वहीं अब हनुमा ने भी ड्रेसिंग रूम में विराट कोहली के प्रभाव के बारें में दिलचस्प खुलासा किया है। 

भारतीय कप्तान विराट कोहली की तारीफ में हनुमा ने कहा, "विराट कोहली ने ऑफ और ऑन फील्ड एक उदाहरण सेट किया है कि वो कैसे काम करते हैं। ड्रेसिंग रूम में दूसरे खिलाड़ियों के लिए वो एक प्रेरणा हैं। युवा बल्लेबाज उन्हें एक आइडल मानते हैं जिसे फॉलो करना चाहिए।''

इतना ही नहीं टेस्ट क्रिकेट में अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी का श्रेय भी कहीं ना कहीं हनुमा ने भारतीय कप्तान विराट कोहली के प्रेरणा और भरोसा दिखाने को दिया। गौरतलब है की हनुमा ने वेस्टइंडीज दौरे पर अपने टेस्ट करियर का पहला टेस्ट शतक जमाया था। जिसे उन्होंने अपने पिता को समर्पित किया था। 

बता दें कि हनुमा ने अपने करियर में अभी तक सभी टेस्ट मैच विदेशी सरजमीं पर खेले हैं। जिसमें 6 मैचों में 45 की औसत से उनके बल्ले से 456 रन निकले हैं। इस तरह आगामी साउथ अफ्रीका के खिलाफ अक्टूबर माह में विशाखापत्तनम में होने वाले मैच में हनुमा विहारी पहली बार घरेलू मैदान में बल्लेबाजी करने उतरेंगे।

Latest Cricket News