Live TV
GO
Advertisement
Hindi News खेल क्रिकेट हनुमा विहारी ने ठोका ऑस्ट्रेलिया के...

हनुमा विहारी ने ठोका ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्लेइंग इलेवन का दावा, प्रैक्टिस मैच में जड़ा अर्धशतक

हमुना विहारी ने शानदार अर्धशतक लगाकर भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन के लिए दावा ठोक दिया है। 

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 29 Nov 2018, 11:43:54 IST

भारतीय टीम के युवा खिलाड़ी हनुमा विहारी ने ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले अपनी जबरदस्त फॉर्म का मुजाहिरा पेश किया और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में शानदार अर्धशतक जड़ा। हनुमा ने इस अर्धशतक के साथ ही प्लेइंग इलेवन के लिए अपना दावा भी ठोक दिया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में हनुमा ने 88 गेंदों में 53 रनों की पारी खेली। अपनी पारी में हनुमा ने 5 चौके लगाए। हनुमा ने प्रैक्टिस मैच में गजब की बल्लेबाजी का मुजाहिरा पेश किया और दिखाया कि उन्हें ज्यादा दिनों तक प्लेइंग इलेवन से दूर नहीं रखा जा सकता।

Highlights
  • हनुमा विहारी ने प्रैक्टिस मैच में जड़ा अर्धशतक
  • हनुमा ने इस मैच में 53 रनों की पारी खेली
  • हनुमा ने प्लेइंग इलेवन का दावा ठोक दिया है

25 साल के हनुमा ने 7 सितंबर, 2018 को इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू किया था और डेब्यू पारी में ही उन्होंने 56 रन बनाकर हर किसी का ध्यान खींचा था। हनुमा की अच्छी बात ये है कि वो बल्ले के साथ-साथ गेंद से भी कमाल दिखाने के लिए जाने जाते हैं। हनुमा ने उसी टेस्ट में 3 बड़े विकेट भी लिए थे। लेकिन उस टेस्ट के बाद हनुमा को टीम से बाहर कर दिया गया और इसके बाद वो लगातार टीम से बाहर ही हैं।

लेकिन अब हनुमा ने प्रैक्टिस मैच में शानदार बल्लेबाजी कर ये दिखा दिया है कि वो सिर्फ मौके की तलाश में हैं और किसी के लिए भी उन्हें टीम से बाहर रख पाना आसान नहीं होगा। हनुमा के अलावा इस मैच में भारत के एक और युवा खिलाड़ी पृथ्वी शॉ भी चमके। शॉ ने 69 गेंदों में 11 चौकों की मदद से 66 रनों की पारी खेली।

प्रैक्टिस मैच में भारतीय टीम के पांच बल्लेबाज अर्धशतक लगा चुके हैं। इस मैच में शॉ के अलावा चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी ने अर्धशतक जड़े। वहीं, रोहित शर्मा ने 40 रनों की पारी खेली। भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टेस्ट मैच 6 दिसंबर से खेलेगी।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन