A
Hindi News खेल क्रिकेट भज्जी को ईडन पर टीम की वापसी की उम्मीद

भज्जी को ईडन पर टीम की वापसी की उम्मीद

कोलकाता: भारतीय टीम भले ही दक्षिण अफ्रीका से टी20 क्रिकेट श्रृंखला हार गई हो लेकिन अनुभवी स्पिनर हरभजन सिंह ने आज कहा कि अभी मेजबान को चुका हुआ नहीं कहा जा सकता और कल तीसरे

भज्जी को ईडन पर टीम की...- India TV Hindi भज्जी को ईडन पर टीम की वापसी की उम्मीद

कोलकाता: भारतीय टीम भले ही दक्षिण अफ्रीका से टी20 क्रिकेट श्रृंखला हार गई हो लेकिन अनुभवी स्पिनर हरभजन सिंह ने आज कहा कि अभी मेजबान को चुका हुआ नहीं कहा जा सकता और कल तीसरे तथा आखिरी मैच में वे वापसी कर सकते हैं । हरभजन ने यहां पत्रकारों से कहा , हम श्रृंखला हार गए हैं लेकिन अभी आखिरी मैच बाकी है । उम्मीद है कि हम कल जीतेंगे और उसके बाद इस लय को कायम रखेंगे ।

उन्होंने कहा , वनडे श्रृंखला शुरू होने वाली है जिसके बाद टेस्ट खेलने हैं । हम कल अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे । एक बार जीत की शुरूआत होने पर हमें हराना कठिन होगा ।

टी20 श्रृंखला के बाद भारत और दक्षिण अफ्रीका पांच मैचों की वनडे श्रृंखला खेलेंगे । हरभजन ने हाल ही में श्रीलंका में खत्म हुई टेस्ट श्रृंखला का उदाहरण दिया जिसमें पहला मैच हारने के बाद भारत ने श्रृंखला जीती ।

उन्होंने कहा , ऐसा इसलिये हुआ क्योंकि हमें खुद पर भरोसा था । हमारे लिये यहां से हर मैच चुनौतीपूर्ण है । हम श्रृंखला हार गए क्योंकि हम उतना अच्छा नहीं खेले जितना खेलना चाहिये था लेकिन ईडन हमेशा से हमारे लिये खास रहा है ।

उन्होंने कहा , यहां जीतने के काफी मायने होंगे । यदि हम यहां जीत सके तो वनडे श्रृंखला के लिये आत्मविश्वास बढेगा ।

भारत के लिये सर्वाधिक विकेट ले चुके इस आफ स्पिनर ने कहा , हमें पिछले दो मैचों में हार को लेकर ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है । हम इस हार से दुखी हैं लेकिन आगे टी20 विश्व कप की सोच रहे हैं ।

उन्होंने कहा , अपने खिलाडि़यों का समर्थन करने की जरूरत है जो इस प्रारूप के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं। यह इस टीम की खासियत है कि उन खिलाडि़यों का साथ दिया गया है जो मैच जिता सकते हैं । एक टीम के रूप में यह बहुत जरूरी है ।

उन्होंने कहा , टी20 में बल्लेबाजों पर अंकुश लगाने से ज्यादा विकेट लेना जरूरी है । मेरा मानना है कि भारत को टी20 विश्व कप जीतना है तो स्पिनरों को अहम भूमिका निभानी होगी । हमारे पास टीम में चार स्पिनर हैं और सभी ने अच्छा प्रदर्शन किया है । मुझे यकीन है कि यह काफी रोमांचक होगा ।

Latest Cricket News