A
Hindi News खेल क्रिकेट हरभजन, सुरेश और अन्य दोस्तो ने गेंदबाजी कोच बनने पर जहीर को दी बधाई

हरभजन, सुरेश और अन्य दोस्तो ने गेंदबाजी कोच बनने पर जहीर को दी बधाई

हैं। क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) द्वारा जहीर खान को भारतीय टीम का गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया है जिसके बाद उनके कई पूर्व साथियों ने इस नई जिम्मदारी के लिए उन्हें बधाई और शुभकामनाएं दी हैं।

zahir khan- India TV Hindi zahir khan

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के नए गेंदबाज़ कोच चुने जाने पर जहिर को उनके दोस्तों और परिजनों से काफी शुभकामनाए मिल रही है। जहिर खान भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी रह चुके हैं। उन्हें उनकी बेहतरीन गेंदबाज़ी के लिए जाना जाता था। जिसके कारण वह हमेशा से ही तारीफ के पात्र बनते आए हैं। क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) द्वारा जहीर खान को भारतीय टीम का गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया है जिसके बाद उनके कई पूर्व साथियों ने इस नई जिम्मदारी के लिए उन्हें बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। सचिन तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्मण और सौरव गांगुली की तीन सदस्यीय सीएसी ने बुधवार देर रात जहीर को टीम का गेंदबाजी कोच नियुक्त किया। (मैथ्यूज ने छोड़ी श्रीलंका टीम की कप्तानी, चंदीमल और थरंगा संभालेंगे जिम्मेदारी )

भारतीय टीम के ऑफ स्पिनर और 2011 विश्व कप की जीत में जहीर के साथी रहे हरभजन ने ट्वीट करते हुए लिखा है, "मैं अपने भाई जहीर खान के लिए बहुत खुश हूं, जिन्हें भारतीय टीम का गेंदबाजी कोच बनाया गया है। नई जिम्मेदारी के लिए शुभकामनाएं भाई।"

भारतीय टीम से बाहर चल रहे सुरेश रैना ने लिखा है, "जहीर, रवि शास्त्री और राहुल द्रविड़ को बधाई और भारतीय टीम के साथ सफल कार्यकाल के लिए शुभकामनाएं।"

भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद कैफ ने सीएसी के इस फैसले को शानदार बताया है। कैफ ने उम्मीद जताई है कि कोच का मुद्दा लंबा खिंच जाने के बाद अब सभी का ध्यान क्रिकेट पर होगा। कैफ ने ट्वीट किया, " जहीर को गेंदबाजी कोच बनाना शानदार कदम है। रवि शास्त्री के मार्गदर्शन वाली भारतीय टीम को शुभकामनाएं। उम्मीद है कि अब सभी का ध्यान क्रिकेट पर होगा।"

सीएसी ने नाटकीय घटनाक्रम का अंत करते हुए बुधवार देर रात रवि शस्त्री को भारतीय टीम का मुख्य कोच चुना जबकि जहीर को गेंदबाजी कोच और राहुल द्रविड़ को विदेशी दौरों (टेस्ट) के लिए टीम का बल्लेबाजी सलाहाकार चुना। (रवि शास्त्री को मिली टीम इंडिया के मुख्य कोच की जिम्मेदारी, जहीर खान गेंदबाजी कोच होंगे )

Latest Cricket News