A
Hindi News खेल क्रिकेट हार्दिक पंड्या ने खोला सिक्सर किंग बनने के पीछे का राज

हार्दिक पंड्या ने खोला सिक्सर किंग बनने के पीछे का राज

पंड्या ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सिरीज़ में जड़े 12 छक्के।

HARDIK PANDYA- India TV Hindi HARDIK PANDYA

नई दिल्ली: भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 वनडे मैचों की सिरीज़ में 4-1 से कब्जा जमाया तो टीम इंडिया के इस लाजवाब प्रदर्शन के पीछे युवा ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने अहम रोल निभाया। पंड्या को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द सिरीज़ से भी नवाजा गया। पंड्या ने  पांच मैचों की चार पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 222 रन बनाए और 6 विकेट भी झटके।

कोच रवि शास्त्री ने इस सिरीज़ में पंड्या को नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने का मौका दिया तो उन्होंने मौके इस मौके को भुनाते हुए अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया। पंड्या ने कहा कि मैंने इस मौके को भुनाने के लिए पूरा प्रयास किया। मैंने कुछ रनों का योगदान दिया और टीम ने सिरीज़ जीत ली है। मेरा ध्यान सिर्फ मेहनत और फिटने पर था। मुझे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने में बहुत मजा आता है। मैं मैन ऑफ द सिरीज़ जीतकर खुश हूं। खुशी इस बात की भी हो रही है कि हमने सिरीज़ जीत ली है।  

वहीं इस पंड्या ने उनके सिक्सर किंग बनने के पीछे की वजह का भी खुलासा किया। पंड्या ने बताया कि उन्हें शुरुआत से ही छक्के लगाने का शौक रहा है। पहले मैं छक्का लगाने के दौरान लॉन्ग ऑन पर आउट हो जाते थे लेकिन बाद में मैंने भारी बैट से खेलना शुरू कर दिया। इसका परिणाम यह रहा कि गेंद अगर सही ढंग से बल्ले पर भी न आए तो भी बाउंड्री को पार कर जाती है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सिरीज़ में पंड्या ने 12 छक्के जड़े।

Latest Cricket News