A
Hindi News खेल क्रिकेट श्रीलंका के ख़िलाफ़ पहले दो टेस्ट के लिए घोषित टीम इंडिया से अचानक हार्दिक पंड्या बाहर, ये है वजह

श्रीलंका के ख़िलाफ़ पहले दो टेस्ट के लिए घोषित टीम इंडिया से अचानक हार्दिक पंड्या बाहर, ये है वजह

श्रीलंका के ख़िलाफ़ पहले दो टेस्ट के लिए घोषित 16 सदस्यीय टीम इंडिया से आज अचानक हार्दिक पंड्या को बाहर कर दिया.

Hardik Pandya- India TV Hindi Hardik Pandya

नयी दिल्ली: श्रीलंका के ख़िलाफ़ पहले दो टेस्ट के लिए घोषित 16 सदस्यीय टीम इंडिया से आज अचानक हार्दिक पंड्या को बाहर कर दिया. सिलेक्टर्स का कहना है कि पंड्या को आराम देने के लिए ये फ़ैसला किया गया है लेकिन सवाल ये है कि क्रिकेट प्रोग्राम तो पहले से ही तय रहता है फिर अचानक हार्दिक पंड्या को टीम से बाहर करने की क्या ज़रुरत आन पड़ी? दिलचस्प बात ये है कि पंड्या के जगह किसी और खिलाड़ी को रखा भी नहीं गया है.

BCCI की प्रेस रिलीज़ के अनुसार सिलेक्शन कमेटी ने ये फ़ैसला हार्दिक पंड्या की चोट को देखते हुए किया है ताकि उन पर ज़्यादा वर्कलोड न आए जिसकी वजह से उनकी चोट और गंभीर हो सकती थी. पंड्या बैंगलोर में नैशनल क्रिकेट एकेडमी में फ़िटनेस पर काम करेंगे. 

ग़ौरतलब है कि पंड्या खेल के तीनों प्रारुपों में खेलते हैं और उन पर पड़ रहे बोझ को देखते हुए संभवत: सिलेक्टर्स ने ये फ़ैसला किया हो लेकिन न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ तीसरे मैच के आख़िरी ओवर में अपनी ही बॉलिंग पर फ़ील्ड करते समय पंड्या के हाथ में चोट लग गई थी और वह तकलीफ़ में थे लेकिन उन्होंने बाक़ी चार गेंदे आराम से डाल दी थीं. उनकी चोट को लेकर कोई बयान भी जारी नहीं किया गया था जिससे ज़ाहिर है कि चोट गंभीर नहीं थी.

श्रीलंका के ख़िलाफ़ पहला टेस्ट मैच 16 नवंबर को कोलकता में शुरु हो रहा है. पहले दो टेस्ट के लिए टीम की घोषणा 23 अक्टूबर को ही कर दी गई थी जिसमें हार्दिक पंड्या शामिल थे लेकिन अब उन्हें टीम से हटा दिया गया. तीसरे टेस्ट के लिए टीम की घोषणा इसलिए नहीं हो पाई क्योंकि कोहली ने आराम मांगा है. इस दौरे पर तीम टेस्ट के अलावा तीन वनडे और तीन टी-20 मैच भी होने होने हैं. इसके बाद टीम इंडिया को साउथ अफ़्रीका के दौरे पर जाना है जहां तीन टेस्ट, छह वनडे और तीन टी-20 मैच खेले जाने हैं.

आपको बता दें कि न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ वनडे और टी-20 में हार्दिक पंड्या का प्रदर्शन कोई ख़ास नहीं था. तीन वनडे में जहां पंड्या ने महज़ 54 रन बनाए और दो विकेट लिए वहीं तीन टी-20 में हार्दिक ने सिर्फ़ 15 रन बनाए और एक विकेट लिया था.  

टीम: विराट कोहली (कप्तान), के.एल. राहुल, मुरली विजय, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा, रोहित शर्मा, रिद्धिमान साहा, आर. अश्विन, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, ईशांत शर्मा, उमेश यादव.

Latest Cricket News