A
Hindi News खेल क्रिकेट हार्दिक पंड्या ने 55 गेंदों में खेली 158 रन की तूफानी पारी, ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय

हार्दिक पंड्या ने 55 गेंदों में खेली 158 रन की तूफानी पारी, ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय

चोट के बाद वापसी कर रहे भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने डीवाई पाटिल T20 कप में रिलायंस 1 की ओर से एक और तूफानी शतक जड़ दिया है।

<p>हार्दिक पंड्या ने 55...- India TV Hindi Image Source : TWITTER हार्दिक पंड्या ने 55 गेंदों में खेली 158 रन की तूफानी पारी, ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय 

चोट के बाद वापसी कर रहे भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने डीवाई पाटिल T20 कप में रिलायंस 1 की ओर से एक और तूफानी शतक जड़ दिया है। हार्दिक पांड्या ने टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में बीपीसीएल के खिलाफ 39 गेंदों में 2 चौके और 14 छक्कों की मदद से अपना शतक पूरा किया। यही नहीं, इस मैच में हार्दिक पंड्या 55 गेंद पर 158 रन बनाकर नाबाद लौटे जिसमें 6 चौके और 20 छक्के शामिल थे।

इस शानदार पारी के साथ ही हार्दिक ने टी-20 क्रिकेट में भारत की ओर से सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। इस मामलें में उन्होंने श्रेयस अय्यर का रिकॉर्ड ध्वस्त किया। अय्यर ने 21 फरवरी 2019 को मुंबई की ओर से खेलते हुए सिक्किम के खिलाफ 147 रन की पारी खेली थी। यही नहीं, पंड्या ने T20 क्रिकेट में छठा सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। इस मामलें में क्रिस गेल नाबाद 175 रन की पारी के साथ पहले नंबर पर हैं।

गौरतलब है कि डीवाई पाटिल T20 कप टूर्नामेंट में हार्दिक के बल्ले से निकला ये दूसरा तूफानी शतक है। इससे पहले उन्होंने CAG के खिलाफ मैच में 39 गेंद पर 105 रन की धमाकेदार पारी खेली थी। हार्दिक ने अपनी पारी में 8 चौके और 10 छक्के लगाए थे। इस दौरान उन्होंने सिर्फ 37 गेंद पर शतक जड़ा था।

Latest Cricket News