A
Hindi News खेल क्रिकेट हरलीन देओल बाउंड्री पर बनी लेडी सुपरमैन, हवा में डाइव लगाकर पकड़ा हैरतअंगेज कैच

हरलीन देओल बाउंड्री पर बनी लेडी सुपरमैन, हवा में डाइव लगाकर पकड़ा हैरतअंगेज कैच

हरलीन ने हवा में उछलाकर पहले कैच पकड़ा, उन्हें जब लगा कि वह बाउंड्री के बाहर चली जाएगी तो उन्होंने अपनी सूझबूझ से गेंद को मैदान के अंदर फेका और फिर डाइव लगाकर लाजवाब कैच पकड़ा।

Harleen Deol Lady Superman vs England, caught surprising catch by diving in the air Watch Video- India TV Hindi Image Source : TWITTER GRAB Harleen Deol Lady Superman vs England, caught surprising catch by diving in the air Watch Video

इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय महिला क्रिकेट टीम को भले ही DLS मैथड की वजह से हार का सामना करना पड़ा हो, लेकिन इस मैच में हरलीन देओल ने एक ऐसा हैरतअंगेज कैच पकड़ा जिसकी हर जगह चर्चा हो रही है। बाउंड्री पर इस कैच को हवा में डाइव लगाकर पकड़ने के बाद हरलीन को हर कोई लेडी सुपरमैन के नाम से पुकार रहा है।

इंग्लैंड की पारी के 19वें ओवर के दौरान जब विकेट कीपर बल्लेबाज एमी एलेन जोन्स ने शिखा पांडे की पांचवी गेंद पर लॉन्ग ऑफ की दिखा में बड़ा शॉट खेलने का प्रयास किया तो वह वहां तैनात हरलीन देओल के हाथों कैच आउट हो गई। हरलीन ने हवा में उछलाकर पहले कैच पकड़ा, उन्हें जब लगा कि वह बाउंड्री के बाहर चली जाएगी तो उन्होंने अपनी सूझबूझ से गेंद को मैदान के अंदर फेका और फिर डाइव लगाकर लाजवाब कैच पकड़ा। हरलीन के इस कैच से एमी एलेन जोन्स 43 के निजी स्कोर पर पवेलियन लैटी।

देखें वीडियो

हरलीन के इस कैच की सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हो रही है। पूर्व क्रिकेटरों के साथ यूपी पुलिस ने भी हरलीन की तारीफों में कसीदें पढ़े हैं।

पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड को सलामी बल्लेबाज ब्यूमोंट (18) और व्याट (31) ने अच्छी शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 56 रन जोड़े। इसके बाद नताली साइवर ने 55 और विकेटकीपर बल्लेबाज एमी एलेन जोन्स ने 43 रन की पारी खेलकर टीम को विशाल स्कोर तक पहुंचाने में मदद की। भारत के लिए शिखा पांडे ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए।

178 के स्कोर का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही। शेफाली वर्मा बिना खाता खोले पवेलियन लौट गई। इसके बाद मंधाना (29) ने हरलीन (17) के साथ दूसरे विकेट के लिए 44 रन जोड़े। मंधाना को नताली साइवर ने पवेलियन का रास्ता दिखाया, इसके बाद बल्लेबाजी करने आई कप्तान हरमनप्रीत कौर भी एक रन बनाकर आउट हो गई। 

भारतीय पारी के 8.4 ओवर के बाद बारिश ने ऐसी खलल डाली की मुकाबला पूरा नहीं हो सका और डीएलएस मैथड की मदद से मेजबाना 18 रन से जीतने में कामयाब रहा। 

Latest Cricket News