A
Hindi News खेल क्रिकेट COVID-19: 24 घंटे देश की सेवा में तत्पर हैं T20 वर्ल्ड कप के हीरो जोगिंदर शर्मा

COVID-19: 24 घंटे देश की सेवा में तत्पर हैं T20 वर्ल्ड कप के हीरो जोगिंदर शर्मा

भारत को 2007 में टी-20 विश्व कप जिताने में अहम भूमिका निभाने वाले जोगिंदर शर्मा कोविड-19 से लड़ाई में इस समय देश की सेवा कर रहे हैं।

<p>COVID-19: 24 घंटे देश की सेवा...- India TV Hindi Image Source : @JOGISHARMA83/TWITTER COVID-19: 24 घंटे देश की सेवा में तत्पर हैं T20 वर्ल्ड कप के हीरो जोगिंदर शर्मा

नई दिल्ली| भारत को 2007 में टी-20 विश्व कप जिताने में अहम भूमिका निभाने वाले जोगिंदर शर्मा कोविड-19 से लड़ाई में इस समय देश की सेवा कर रहे हैं। हिसार जिले में पुलिस उपाधीक्षक जोगिंदर यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि लोग घरों में ही रहें और सराकार द्वारा लगाए गए 21 दिन के लॉकडाउन का पालन करें। अपनी जिम्मेदारी निभाने के लिए उन्हें 24 घंटे सातों दिन उपलब्ध रहना पड़ता है।

जोगिंदर ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से कहा, "मेरा दिन सुबह छह बजे से शुरू होता है। आज मैं सुबह नौ बजे से शुरू किया और अभी घर वापस आया (रात 8 बजे) लेकिन मुझे इमरजेंसी सेवाओं के लिए तैयार रहना होता है। इसलिए देखा जाए तो मैं 24 घंटे तैयार रहता हूं। मैं न नहीं कह सकता।"

उन्होंने कहा, "मुझे जो एरिया देखने होते हैं वो हिसार के गांव हैं। अभी, इसमें चेक पोस्ट को देखना और न सिर्फ ट्रक तथा बस को निर्देश देना बल्कि आम आदमी को भी देखना शामिल होता है। एक आम संदेश यह होता है कि जब तक जरूरत न हो घरों से बाहर न निकलो। अगर कोई बिना कारण के बाहर है तो हम उन्हें कानून के मुताबिक सजा दे सकते हैं।" जोगिंदर ने 2007 टी-20 विश्व कप के फाइनल का आखिरी ओवर फेंका था और मिस्बाह को आउट कर टीम को खिताबी जीत दिलाई थी।

Latest Cricket News