A
Hindi News खेल क्रिकेट पिंक बॉल टेस्ट के बाद कोच शास्त्री ने गांगुली को लेकर कही ये बड़ी बात

पिंक बॉल टेस्ट के बाद कोच शास्त्री ने गांगुली को लेकर कही ये बड़ी बात

भारत ने कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेले गए ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट में बांग्लादेश को पारी और 46 रनों से हराकर सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली। 

IND VS BAN- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES/AP पिंक बॉल टेस्ट के बाद कोच शास्त्री ने गांगुली को लेकर कही ये बड़ी बात

भारत ने कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेले गए ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट में बांग्लादेश को पारी और 46 रनों से हराकर सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली। ये पहला मौका था जब भारत और बांग्लादेश डे-नाइट टेस्ट का हिस्सा बने। इस डे-नाइट टेस्ट के सफल आयोजन में सबसे बड़ा हाथ बीसीसीआई ने अध्यक्ष सौरव गांगुली का रहा जिसके लिए सभी ने उनका धन्यवाद किया।

डे-नाइट टेस्ट में भारत की शानदार जीत के बाद टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने भी गांगुली की तारीफ की। शास्त्री ने इंस्टाग्राम पर दादा का फोटो शेयर करते हुए लिखा, "कोलकाता में शानदार गुलाबी प्रदर्शन, अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इस आयोजन को सफल बनाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी। बहुत बढ़िया! #PinkBallTest #India #IndvsBan"

भारतीय पेस अटैक ने इस मैच में कुल 19 विकेट चटकाए जिसमें मैन ऑफ द मैच और मैन ऑप द सीरीज रहे इशांत ने अकेले 9 विकेट हासिल किए। शास्त्री ने शानदार प्रदर्शन के लिए भारतीय तेज गेंदबाजों की भी प्रशंसा की। उन्होंने कहा, "अनुशासन और जीतने की भूख के कारण ऐसा है। वे समझते हैं कि एक दूसरे का समर्थन करना और एकजुट होकर गेंदबाजी करना कितना महत्वपूर्ण है। इस तरह ही आप दबाव बना पाते हो और विकेट मिलते हैं। उन्हें पता है कि वे संभवत: दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम हैं।’’

गौरतलब है कि दो टेस्ट मैचों की सीरीज में बांग्लादेश का सूपड़ा साफ करने के बाद भारत आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप की अंकतालिका में 360 अंक के साथ शीर्ष पर मजबूती से कायम है। अब भारत को अगली टेस्ट सीरीज लन्यूजीलैंड की सरजमीं पर खेलनी है।

Latest Cricket News