A
Hindi News खेल क्रिकेट हेजलवुड ने बताया ये गेंदबाज भारत के खिलाफ साबित होगा तुरुप का इक्का

हेजलवुड ने बताया ये गेंदबाज भारत के खिलाफ साबित होगा तुरुप का इक्का

 जोश हाजलेवुड का कहना है कि नाथन लायन भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में  तुरुप का इक्का साबित होंगे। 

Australian Team- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES हेजलवुड का मानना है कि नाथन लायन भारत के खिलाफ तुरुप का इक्का साबित होंगे।

एडिलेड। भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज की शुरुआत के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम पूरी तरह से तैयार है और उतने ही तैयार हैं इसकी गेंदबाजी टीम। हालांकि, इसमें शामिल जोश हाजलेवुड का कहना है कि नाथन लायन इसमें तुरुप का इक्का हैं। वेबसाइट 'ईएसपीएन' की रिपोर्ट के अनुसार, हाजलेवुड ने एक संवाददाता सम्मेलन में ऑस्ट्रेलिया टीम की गेंदबाजी पर प्रकाश डालते हुए यह बात कही। 

ऑस्ट्रेलिया टीम के पास मिशेल स्टॉर्क, हाजलेवुड, पैट कमिंस और नाथन लायन के रूप में चार ऐसे गेंदबाज हैं, जो भारतीय टीम के बल्लेबाजों के बड़े स्कोर के लक्ष्य में अड़चन डाल सकते हैं।

भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया टीम की गेंदबाजी अधिकतम रूप से ऑफ स्पिन गेंदबाज नाथन लायन पर ही निर्भर होगी। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई सीरीज में नाथन लायन ने शानदार प्रदर्शन किया था। 

ऐसे में एक संवाददाता सम्मेलन में हाजलेवुड ने कहा, "मेरे लिए हम चारों में नाथन सबसे अहम खिलाड़ी हैं। स्टॉर्क और कमिंस की गेंदबाजी थोड़ी एक जैसी है लेकिन नाथन की गेंदबाजी ने दो सप्ताह पहले शेफील्ड शील्ड में अपनी क्षमता दर्शाई थी। वह विकेट लेते हैं और उनकी गेंदबाजी के दम पर ऑस्ट्रेलिया की तेज गेंदबाजी मजबूत है।"

हाजलेवुड ने भारतीय टीम के बल्लेबाजी क्रम की प्रशंसा करते हुए कहा, "मुझे भारतीय टीम का बल्लेबाजी क्रम विश्व में सबसे बेहतरीन लगता है, जिसका नेतृत्व कप्तान विराट कोहली कर रहे हैं। अगर हम शुरुआत में ही विकेट गिराने में सफल रहे, तो इससे पहले टेस्ट मैच में दबदबा बनाने में हमें काफी मदद मिलेगी।"

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज छह दिसम्बर से शुरू हो रही है। इसमें पहला टेस्ट मैच गुरुवार से एडिलेड में खेला जाएगा।

Latest Cricket News