A
Hindi News खेल क्रिकेट मुशफिकुर को लगी सिर पर बॉल, अस्पताल ले जाया गया

मुशफिकुर को लगी सिर पर बॉल, अस्पताल ले जाया गया

वेलिंगटन: बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कप्तान मुशफिकुर रहीम को हेलमेट पर बाउंसर लगने के बाद हॉस्पिटल में भर्ती कराना पड़ा। डॉक्टरों के मुताबिक मुशफिकुर की हालत खतरे से बाहर है। मुशफिकुर को टिम साउदी की

Mushfiqur Rahim lifted onto a stretcher after being hit in...- India TV Hindi Mushfiqur Rahim lifted onto a stretcher after being hit in the head

वेलिंगटन: बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कप्तान मुशफिकुर रहीम को हेलमेट पर बाउंसर लगने के बाद हॉस्पिटल में भर्ती कराना पड़ा। डॉक्टरों के मुताबिक मुशफिकुर की हालत खतरे से बाहर है। मुशफिकुर को टिम साउदी की बाउंसर लगी। न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच का सोमवार को आखिरी दिन था।

न्यूज एजेंसी के मुताबिक, वेलिंगटन के बेसिन रिजर्व फील्ड पर बांग्लादेश की दूसरी पारी के 43वें ओवर में टिम साउदी का बाउंसर मुशफिकुर के बाएं कान के नीचे लगा। चोट लगने पर पहले तो मुशफिकुर ने अपने कान को साफ करने की कोशिश की, लेकिन दर्द के कारण जब वह घुटने टेकते हुए जमीन पर बैठ गए। इसके बाद 29 साल के मुशफिकुर को स्ट्रेचर पर लिटा दिया गया। मैदान पर ही दोनों टीमों के मेडिकल स्टाफ ने तुरंत उनका इलाज किया। बाद में एम्बुलेंस से मुशफिकुर को हॉस्पिटल ले जाया गया। 

हॉस्पिटल में एक्स-रे और जांच के बाद यह क्लियर हो गया कि मुशफिकुर खतरे से बाहर हैं। मैच खत्म होने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में पहुंचे मुशफिकुर ने कहा, "चोट के कारण थोड़ा दर्द महसूस हो रहा है, लेकिन अब मैं ठीक हूं।"

बांग्लादेश के एक अन्य प्लेयर तमीम इकबाल ने बताया, "मुशफिकुर ठीक हैं, एहतियात के तौर पर उनकी कुछ जांच की गई है।"

टीवी रिपोर्ट्स के मुताबिक मुशफिकुर ने बांग्लादेश में अपने परिवार से भी बात की है। मुशफिकुर ने पहली इनिंग में 159 रन बनाए थे। दूसरी इनिंग में वे 13 रन बनाकर खेल रहे थे, तभी ये हादसा हुआ। इसके चलते मैच 15 मिनट तक रोकना पड़ा। 

न्यूजीलैंड ने पहला टेस्ट मैच 7 विकेट से जीत लिया है। दो टेस्ट मैचों की सीरीज में उसने बांग्लादेश से 1-0 की बढ़त ले ली है।

ऐसी ही एक बाउंसर से ऑस्ट्रेलियाई बैट्समैन फिलिप ह्यूज की नवंबर 2014 में मौत हो गई थी। डोमेस्टिक टूर्नामेंट शेफील्ड शील्ड के दौरान सीन एबॉट की बाउंसर ह्यूज के सिर में लग गई थी। कई दिन कोमा में रहने के बाद ह्यूज की मौत हो गई थी।

Latest Cricket News