A
Hindi News खेल क्रिकेट आठ विकेट से तीसरा वनडे में वेस्टइंडीज को मात देकर बांग्लादेश ने 2-1 से जीती सीरीज

आठ विकेट से तीसरा वनडे में वेस्टइंडीज को मात देकर बांग्लादेश ने 2-1 से जीती सीरीज

मेहदी मिराज (29/4) के बाद तमीम इकबाल (नाबाद 81) और सौम्य सरकार (80) के अर्धशतकों से बांग्लादेश ने शुक्रवार को यहां तीसरे वनडे मैच में वेस्टइंडीज को आठ विकेट से हराकर तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-1 से जीत ली।

Bangladesh- India TV Hindi Image Source : BCB Bangladesh

सिलहट (बांग्लादेश)। मेहदी मिराज (29/4) के बाद तमीम इकबाल (नाबाद 81) और सौम्य सरकार (80) के अर्धशतकों से बांग्लादेश ने शुक्रवार को यहां तीसरे वनडे मैच में वेस्टइंडीज को आठ विकेट से हराकर तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-1 से जीत ली। बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। वेस्टइंडीज की टीम शाई होप (108) के लगातार दूसरे शतक के बावजूद नौ विकेट पर 198 रन ही बना सकी। विकेटों के पतझड़ के बीच होप अंत तक मेहमान टीम की उम्मीद बनकर डटे रहे। 

उन्होंने 131 गेंदों की पारी में नौ चौके और एक छक्का लगाया। उनके अलावा मार्लोन सैमुअल्स ने 19 और कीमो पॉल ने 12 रनों का योगदान दिया। बांग्लादेश की ओर से मिराज के चार विकेटों के अलावा शाकिब अल हसन और कप्तान मशर्रफे मुर्तजा ने दो-दो और मोहम्मद सैफुद्यीन ने एक विकेट चटकाए। 

वेस्टइंडीज से मिले 199 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश ने तमीम और सरकार के अर्धशतकों से 38.3 ओवर में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया। तमीम ने 104 गेंदों की पारी में नौ चौके लगाए। उनके अलावा सरकार ने 81 गेंदों की पारी में पांच चौके और पांच छक्के जड़े। लिटन दास ने 23 और मुश्फिकुर रहीम ने नाबाद 16 रन बनाए। 

वेस्टइंडीज के लिए कीमो पॉल ने 38 रन देकर दो खिलाड़ियों को आउट किया। दोनों टीमों के बीच अब 17 दिसंबर से तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेली जाएगी।

Latest Cricket News