A
Hindi News खेल क्रिकेट धोनी के फॉर्मे हाउस में उगने वाले टमाटरों की बाजार में जबरदस्त डिमांड

धोनी के फॉर्मे हाउस में उगने वाले टमाटरों की बाजार में जबरदस्त डिमांड

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के लिए भले ही IPL का 13वां सीजन बेहद खराब रहा हो लेकिन आर्गेनिक खेती में वह झंडे गाड़ रहे हैं।

<p>धोनी के फॉर्मे हाउस...- India TV Hindi Image Source : TWITTER धोनी के फॉर्मे हाउस में उगने वाले टमाटरों की बाजार में जबरदस्त डिमांड

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के लिए भले ही IPL का 13वां सीजन बेहद खराब रहा हो लेकिन आर्गेनिक खेती में वह झंडे गाड़ रहे हैं। धोनी ने कुछ साल पहले धुर्वा सेंबो स्थित फॉर्म हाउस में आर्गेनिक खेती और डेयरी का काम शुरू किया था जो अब उनके लिए बड़े फायदे का सौदा साबित हो रहा है।

दरअसल, महेंद्र सिंह धोनी के फार्म हाउस में पैदा होने वाले आर्गेनिक टमाटर और दूध की सोमवार से बिक्री शुरु हो गई। धोनी के फॉर्म हाउस में उगने वाले टमाटर 40 रुपये प्रति किलो के रेट से बिक रहा है और बाजार में इसकी काफी डिमांड है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने किया साफ़, तय कार्यक्रम के तहत ही होगा एडिलेड टेस्ट

धोनी के फार्म हाउस में रोजाना लगभग 300 लीटर दूध का भी उत्पादन हो रहा है जो बाजार में 55 रुपये प्रति लीटर के भाव से बिक रहा है। धोनी के ऑर्गेनिक खेती की मार्केटिंग का जिम्मा व्यवसायी शिवनंदन संभाल रहे हैं। 

शिवनंदन दैनिक भास्कर को बताया क‍ि धोनी ने पंजाब से 60 गाए मंगवाई थी जो जर्सी और साहीवाल नस्ल की हैं। इन्हीं गायों का दूध बाजार में बेचा जा रहा है।  इससे पहले खबर आई थी कि धोनी ने कड़कनाथ मुर्गे के दो हजार चूजे खरीदने का ऑर्डर झाबुआ के आदिवासी किसान को दिया है। 

Latest Cricket News