A
Hindi News खेल क्रिकेट IPL 2019: चौथी हैट्रिक से चूके अमित मिश्रा, ट्रेंट बोल्ट को पड़ी गालियां, देखें video

IPL 2019: चौथी हैट्रिक से चूके अमित मिश्रा, ट्रेंट बोल्ट को पड़ी गालियां, देखें video

दिल्ली कैपिटल्स ने फिरोजशाह कोटला में खेले गए मैच में राजस्थान रॉयल्स को 5 विकेट से हराते हुए पाइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर कब्जा कर लिया।

<p>अमित मिश्रा, दिल्ली...- India TV Hindi Image Source : TWITTER अमित मिश्रा, दिल्ली कैपिटल्स

दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच फिरोजशाह कोटला में 4 मई, शनिवार को आईपीएल के 12वें सीजन का 53वां मुकाबला खेला गया। इस मैच में मेजबान दिल्ली ने राजस्थान को 5 विकेट से हराते हुए पाइंट्स टेबल में 18 अंक के साथ दूसरे स्थान पर कब्जा कर लिया।

दिल्ली की इस जीत में दिग्गज स्पिन गेंदबाज अमित मिश्रा की अहम भूमिका रही, जिन्होंने 4 ओवर में महज 17 रन देकर 3 विकेट झटके। इस दौरान अमित मिश्रा उस वक्त हैट्रिक बनाने से चूक गए जब ट्रेंट बोल्ट ने एक आसान सा कैच छोड़ दिया। अगर अमित मिश्रा हैट्रिक लेने में कामयाब हो जाते तो आईपीएल में ये उनकी चौथी हैट्रिक होती। इससे पहले अमित आईपीएल में सबसे ज्यादा 3 बार हैट्रिक लेने का कारनामा कर चुके हैं।

दरअसल, राजस्थान की पारी का 12वां ओवर चल रहा था और अमित मिश्रा गेंदबाजी कर रहे थे। मिश्रा ने ओवर की दूसरी ही गेंद पर श्रेयस गोपाल को स्टंप आउट कराया। इसके बाद स्टुअर्ट बिन्नी भी बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। बिन्नी विकेट के पीछे पंत के हाथों लपके गए। अब अमित मिश्रा के पास इतिहास रचने का मौका था। तीसरी गेंद पर मिश्रा ने कृष्णप्पा गौतम को फेंकी जो बल्ले का किनारा लेकर हवा में चली गई। इस कैच को लपकने के लिए ट्रेंट बोल्ट आगे आए लेकिन वो गेंद को सही से जज ही नहीं कर सके और गेंद उनके हाथ से लगकर जमीन पर गिर गई। कैच छूटते ही मिश्रा सिर पकड़कर मैदान पर बैठ गए। इस तरह आईपीएल में उनका चौथी बार हैट्रिक लेने का सपना चकनाचूर हो गया।

अमित भले ही हैट्रिक लेने से चूक गए लेकिन उन्हें शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया। इस दौरान मिश्रा ने कहा, "मुझे आईपीएल और मेरे बीच लव अफेयर के बारे में नहीं पता लेकिन हैट्रिक न बन पाने से मैं निराश था। बोल्‍ट के कैच छोड़ने के बाद मैंने उसे गालियां दी और कहा कि उसे कूदने की आवश्यकता नहीं थी क्योंकि वो एक आसान कैच था (हंसते हुए)।"

गौरतलब है कि आईपीएल के इस मैच में राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 115 रन बनाए। जवाब में दिल्ली ने इस आसान लक्ष्य को 5 विकेट खोकर 17वें ओवर में हासिल कर लिया। इसके साथ ही दिल्ली ने ग्रुप स्टेज का अंत दूसरे स्थान के साथ किया। दिल्ली ने चौथी बार प्लेऑफ के लिए क्वॉलिफाई किया है।

Latest Cricket News