A
Hindi News खेल क्रिकेट अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में नया हूं, मुझसे गलती हो गई, नो बॉल विवाद पर बोले अंपायर तनवीर अहमद

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में नया हूं, मुझसे गलती हो गई, नो बॉल विवाद पर बोले अंपायर तनवीर अहमद

बांग्लादेश और वेस्टइंडीज के बीच खेला गया तीसरा टी20 मैच तब विवादों में आ गया था जब अंपायर तनवीर अहमद ने वेस्टइंडीज के गेंदबाज ओशाने थॉमस की एक सही गेंद को नो करार दे दिया था।

West Indies Cricket Team captain Carlos Brathwaite- India TV Hindi West Indies Cricket Team captain Carlos Brathwaite

बांग्लादेश और वेस्टइंडीज के बीच खेला गया तीसरा टी20 मैच तब विवादों में आ गया था जब अंपायर तनवीर अहमद ने वेस्टइंडीज के गेंदबाज ओशाने थॉमस की एक सही गेंद को नो करार दे दिया था। लेकिन अब अंपायर तनवीर अहमद ने अपनी गलती स्वीकार कर ली है और कहा है कि वो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में नये हैं और इस वजह से ऐसा हो गया। 'प्रोथोम आलो' से बातचीत में तनवीर ने कहा, 'जहां तक नो बॉल की बात है तो इसमें पैर का मुद्दा हमेशा रहता है। इसके अलावा जब गेंदबाज उछलता है तो कई बार फैसला करना मुश्किल हो जाता है। मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में नया हूं और मैंने गलती की।'

तनवीर ने आगे कहा, 'अगर आप मेरे इतिहास में जाएं, तो वो ज्यादा खराब नहीं है। वो (तीसरे टी20 में) सिर्फ एक गलती थी। इंशाअल्लाह, मैं आने वाले मैचों में वापसी करूंगा। हर इंसान के अच्छे और बुरे दिन आते हैं। कल (मैच वाला दिन) मेरा बुरा दिन था। मैं फिलहाल किसी भी बात पर ध्यान नहीं दे रहा हूं और सिर्फ अपनी गलती के बारे में सोच रहा हूं।'

आपको बता दें कि तनवीर अहमद के फैसले ने तीसरे टी20 में जमकर विवाद करा दिया था। वेस्टइंडीज के कप्तान कार्लोस ब्रेथवेट फैसले से बेहद नाराज नजर आ रहे थे और उन्होंने स्क्रीन पर रीप्ले देखने के बाद रिव्यू ले लिया था। रिव्यू में पहले तो फैसले को पलट दिया गया और गेंद को सही और बल्लेबाज को आउट दे दिया गया।

लेकिन फोर्थ अंपायर, मैच रेफरी के हस्तक्षेप के बाद फैसले को फिर से वही रखा गया जो मैदानी अंपायर ने दिया था। बाद में कमेंट्री में मामले पर सफाई देते हुए कहा गया कि किसी भी चीज की मदद के बाद कोई भी रिव्यू नहीं ले सकता और मैदानी अंपायर ने जो किया वो एक गलती थी।

आपको बता दें कि मैच काफी देर तक रोकना पड़ा था। हालांकि बाद में वेस्टइंडीज ने मैच को जीतकर सीरीज भी जीत ली थी। लेकिन मैच के बाद भी वेस्टइंडीज के कप्तान ब्रेथवेट इस फैसले से खासा नाराज थे और उन्होंने कहा, 'सबने देखा कि हमारे साथ बेईमानी हो रही थी।' आपको ये भी बता दें कि अंपायर तनवीर के विवादों में आने का ये कोई पहला मौका नहीं है, इससे पहले भी ढाका प्रीमियर लीग में भी तमीम इकबाल से बहस के कारण वो मैदान छोड़कर चले गए थे।

Latest Cricket News