A
Hindi News खेल क्रिकेट इंग्लैंड दौरे पर टेस्ट सीरीज में वापसी के लिए तैयार हैं वहाब रियाज, कोच मिस्बाह ने दी जानकारी

इंग्लैंड दौरे पर टेस्ट सीरीज में वापसी के लिए तैयार हैं वहाब रियाज, कोच मिस्बाह ने दी जानकारी

अनुभवी बाएं हाथ के तेज गेंदबाज वहाब रियाज ने मुख्य कोच मिस्बाह उल हक को अवगत कराया है कि अगर इंग्लैंड दौरे के दौरान उनकी सेवाओं की आवश्यकता होती है तो वह टेस्ट क्रिकेट में वापसी करने के लिए तैयार हैं। 

<p>इंग्लैंड दौरे पर...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES इंग्लैंड दौरे पर टेस्ट सीरीज में वापसी के लिए तैयार हैं वहाब रियाज, कोच मिस्बाह ने दी जानकारी 

अनुभवी बाएं हाथ के तेज गेंदबाज वहाब रियाज ने मुख्य कोच मिस्बाह उल हक को अवगत कराया है कि अगर इंग्लैंड दौरे के दौरान उनकी सेवाओं की आवश्यकता होती है तो वह टेस्ट क्रिकेट में वापसी करने के लिए तैयार हैं। मुहम्मद आमिर ने पिछले साल टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी, जबकि वहाब ने टेस्ट क्रिकेट से ब्रेक लिया था। कोरोना वायरस महामारी के खतरे के बीच पाकिस्तान की टीम जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में इंग्लैंड में 3 टेस्ट और 3 T20I मैच खेलेगी।

इंग्लैंड दौरे से मोहम्मद आमिर ने खुद को अलग कर लिया था क्योंकि उनकी पत्नी के अगस्त के आसपास अपने दूसरे बच्चे को जन्म देने की उम्मीद है। वहीं, वहाब का नाम अगले महीने से शुरू होने वाले इंग्लैंड दौरे के लिए घोषित 29 सदस्यीय टीम में शुक्रवार को शामिल किया गया।

मिस्बाह ने कहा, "हां मैंने वहाब से इस बारे में बात की और उन्होंने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो वह इंग्लैंड में टेस्ट मैच खेलने के लिए उपलब्ध रहेंगे।" 27 टेस्ट मैच खेल चुके रियाज ने आखिरी बार अक्टूबर, 2018 में संयुक्त अरब अमीरात में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच खेला था।

मिस्बाह ने कहा कि पाकिस्तानी टीम में 10 तेज गेंदबाजों और चार स्पिनरों को शामिल करने का कारण यह था कि गेंदबाजों को COVID-19 प्रोटोकॉल के कारण नई खेल परिस्थितियों के हिसाब से खुद को ढालने में अधिक समय की आवश्यकता होगी। मिस्बाह ने कहा, "तेज गेंदबाज के लिए तीन महीने बाद क्रिकेट या नेट्स में लय हासिल कर पाना आसान नहीं होगा।" 

उन्होंने यूनिस खान को टीम के बल्लेबाजी कोच के रूप में शामिल करने का भी स्वागत किया और कहा कि टीम के खिलाड़ी उनसे बहुत कुछ सीखेंगे। उन्होंने कहा, "मैंने यूनिस के साथ बहुत क्रिकेट खेला है और अच्छी बात यह है कि कई खिलाड़ियों ने भी उनके साथ खेला है और वे एक-दूसरे को समझते हैं। हम में से अधिकांश उनकी मानसिकता, गेम प्लान, वर्क एथिक्स और प्लानिंग को समझते हैं।" बता दें, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने हाल ही में घोषित नई केंद्रीय अनुबंध सूची में वहाब और आमिर को शामिल नहीं किया था।

Latest Cricket News